Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » चुनाव प्रचार के लिए मोदी ने ‘अब तक की पहली’ सीप्लेन उड़ान ली (लीड-1)

चुनाव प्रचार के लिए मोदी ने ‘अब तक की पहली’ सीप्लेन उड़ान ली (लीड-1)

गांधीनगर, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यहां साबरमती रिवरफ्रंट से अंबाजी मंदिर के पास धरोई डैम के लिए एक रैली में जाने के लिए सी प्लेन से उड़ान भरी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि यह ‘देश में सीप्लेन द्वारा अब तक की पहली उड़ान है।’

गुजरात में दूसरे और अंतिम चरण का मतदान गुरुवार को होना है। प्रधानमंत्री लगातार पिछले चार दिनों से राज्य में हैं। जब से गुजरात में चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी हुआ, तब से मोदी चुनाव प्रचार के लिए अक्सर राज्य में आते रहे हैं।

प्रधानमंत्री द्वारा सीप्लेन की उड़ान लेने का कारण पूछे जाने पर भाजपा प्रवक्ता जगदीश भावसर ने कहा, “प्रधानमंत्री के इस कदम को आप हमारे अन्य कार्यक्रमों जैसे रो-रो फेरी सर्विस या बुलेट ट्रेन परियोजना या बस रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (बीआरटएस) के तौर पर ले सकते हैं। आप इस कार्यक्रम को भाजपा के कार्यक्रमों में से एक के तौर पर ले सकते हैं।”

धरोई बांध जलाशय पहुंचने के बाद मोदी प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर में दर्शन करेंगे और फिर एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। शाम को उसी सीप्लेन से वह अहमदाबाद लौट जाएंगे।

इससे पहले गुजरात की वित्तीय राजधानी अहमदाबाद के स्थानीय प्रशासन ने मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को रैली करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

गुजरात में मंगलवार चुनाव प्रचार करने का आखिरी दिन है और शाम पांच बजे तक सभी राजनीतिक प्रचार बंद हो जाएगा। लेकिन, घर-घर पहुंचकर चुनाव प्रचार करने की अनुमति होगी।

राज्य में गुरुवार को 93 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले दूसरे चरण के चुनाव में करीब दो करोड़ मतदाता 1,828 उम्मीदवारों की किस्मत तय करेंगे।

चुनाव प्रचार के लिए मोदी ने ‘अब तक की पहली’ सीप्लेन उड़ान ली (लीड-1) Reviewed by on . गांधीनगर, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यहां साबरमती रिवरफ्रंट से अंबाजी मंदिर के पास धरोई डैम गांधीनगर, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यहां साबरमती रिवरफ्रंट से अंबाजी मंदिर के पास धरोई डैम Rating:
scroll to top