Tuesday , 7 May 2024

Home » भारत » चुनाव में हार के डर से विपक्ष का गठबंधन : शिवराज

चुनाव में हार के डर से विपक्ष का गठबंधन : शिवराज

नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों हार के डर से विपक्षी दल एक साथ आ रहे हैं।

यहां रामलीला मैदान में भाजपा की विजय संकल्प रैली में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा, “मोदी के लिए व्यापक जनसमर्थन को देखते हुए और लोकसभा चुनाव में अपनी हार की डर से वे सभी (विपक्षी दल) एक साथ आ रहे हैं।”

प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार नहीं चुन पाने के लिए विपक्ष पर हमला बोलते हुए चौहान ने कहा, “विपक्ष अपने उम्मीदवार का चयन करने में सक्षम नहीं है, हर किसी का इस पर अलग-अलग मत है। दक्षिण में लोग राहुल गांधी की सरकार देखना चाह रहे हैं तो बंगाल ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री बनाना चाह रहा है जबकि उत्तर प्रदेश में लोग मायावती को चाह रहे हैं। कोई फैसला नहीं है।”

मध्य प्रदेश की सरकार को लुंजपुंज बताते हुए उन्होंने इसके बने रहने पर सवाल उठाया।

उन्होंने कहा कि हाल में मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में आश्चर्यजनक बात यह देखने को मिली कि भाजपा को अधिक मत मिले और कांग्रेस को अधिक सीट। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में 29 संसदीय सीटों में से 17 पर भाजपा आगे थी।

उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने मध्य प्रदेश की 29 में से 27 सीटें जीती थीं। इस बार भी हम 27 सीट जीतेंगे, बल्कि कोशिश सभी 29 सीट जीतने की होगी।

चुनाव में हार के डर से विपक्ष का गठबंधन : शिवराज Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों नई दिल्ली, 20 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों Rating:
scroll to top