Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चुनाव से पहले सीरिया के राष्ट्रपति को हटाना मंजूर नहीं : ईरान

चुनाव से पहले सीरिया के राष्ट्रपति को हटाना मंजूर नहीं : ईरान

तेहरान, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। सीरिया में राष्ट्रपति के अगले चुनाव से पहले राष्ट्रपति बशर-अल असद को हटाना ईरान को मंजूर नहीं होगा। यह बात ईरान के शीर्ष धार्मिक नेता के एक वरिष्ठ सलाहकार ने रविवार को कही।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्ला अली खामनेई के विदेश मामले के वरिष्ठ सलाहकार अली अकबर विलायती ने कहा, “ईरान मानता है कि सीरिया में राष्ट्रपति के कार्यकाल के अंत तक बशर अल-असद सरकार को सत्ता में बने रहना चाहिए। समय से पहले असद को हटाना हमे मंजूर नहीं है।”

विलायती ने असद को हटाने के लिए बाहरी दबाव को खारिज करते हुए कहा कि केवल सीरिया के लोग ही अपने देश का भविष्य तय कर सकते हैं।

विलयती ने कहा कि अमेरिकी प्रशासन इराक और सीरिया में ईरान के प्रभाव को बर्दाश्त नहीं कर सकता है।

उन्होंने कहा, “इन दोनों सरकारों (इराक और सीरिया) के निवेदन पर हम लोगों ने आतंकियों के खिलाफ इन्हें समर्थन दिया है। इस मामले में कुछ कहने का अमेरिका को कोई हक नहीं है।”

उन्होंने कहा, “अमेरिका चाहे माने या नहीं माने, लेकिन इस क्षेत्र में उसकी उपस्थिति का समय पूरा हो गया है।”

विलायती ने कहा कि इस क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकी संगठनों के गठन के पीछे अमेरिका का ही हाथ है।

सीरिया में लंबे समय से जारी संघर्ष में ईरान, सीरिया के कट्टर सहयोगी के रूप में उभरा है। उसने कह रखा है कि आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में ईरानी सैन्य सलाहकार सीरिया की सहायता कर रहे हैं।

इस माह के शुरू में ईरान ने कहा था कि उसने परामर्शी मिशन के तहत सीरिया में जमीनी सुरक्षा बल के कमांडो तैनात किए हैं।

चुनाव से पहले सीरिया के राष्ट्रपति को हटाना मंजूर नहीं : ईरान Reviewed by on . तेहरान, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। सीरिया में राष्ट्रपति के अगले चुनाव से पहले राष्ट्रपति बशर-अल असद को हटाना ईरान को मंजूर नहीं होगा। यह बात ईरान के शीर्ष धार्मिक ने तेहरान, 10 अप्रैल (आईएएनएस)। सीरिया में राष्ट्रपति के अगले चुनाव से पहले राष्ट्रपति बशर-अल असद को हटाना ईरान को मंजूर नहीं होगा। यह बात ईरान के शीर्ष धार्मिक ने Rating:
scroll to top