Monday , 29 April 2024

Home » भारत » ‘जफर खान की मौत हृदय गति रुकने से हुई’

‘जफर खान की मौत हृदय गति रुकने से हुई’

जयपुर, 19 जून (आईएएनएस)। राजस्थान में सफाईकर्मियों द्वारा कथित रूप से पीटकर मारे गए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी-लेनिनवादी) के एक स्थानीय कार्यकर्ता जफर खान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि ‘उनकी मौत का संभावित कारण हृदय गति रुकना है।’

आरोप है कि जफर खान की उस समय हत्या कर दी गई थी, जब उन्होंने राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में कुछ सफाईकर्मियों द्वारा खुले में शौच कर रही महिलाओं की तस्वीरें खींचे जाने का विरोध किया था।

प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने आईएएनएस को बताया, “रविवार देर शाम आई रिपोर्ट में कहा गया है कि जफर की मौत का संभावित (टेंटेटिव) कारण हृदय गति रुकना है।”

उन्होंने बताया कि फोरेंसिक रिपोर्ट और विसरा रिपोर्ट के बाद ही मौत की असल वजह का पता चल सकेगा।

मीणा ने बताया कि रिपोर्ट में उनके शरीर पर किसी तरह की चोट के निशान नहीं मिले हैं।

पुलिस अफसर ने कहा, “हम जांच में आगे बढ़ रहे हैं। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि जांच उचित और निष्पक्ष होगी।”

जफर खान पर उस समय हमला किया गया था, जब वह कुछ सफाईकर्मियों द्वारा खुले में शौच कर रही महिलाओं की तस्वीर खींचने का विरोध कर रहे थे।

इस दौरान खान और सफाईकर्मियो के बीच झगड़ा हुआ। यह आरोप है कि सफाईकर्मियों ने जफर की बुरी तरह पिटाई की। इसके बाद अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

जफर के भाई ने आईपीसी की धारा 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई है।

‘जफर खान की मौत हृदय गति रुकने से हुई’ Reviewed by on . जयपुर, 19 जून (आईएएनएस)। राजस्थान में सफाईकर्मियों द्वारा कथित रूप से पीटकर मारे गए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी-लेनिनवादी) के एक स्थानीय कार्यकर्ता ज जयपुर, 19 जून (आईएएनएस)। राजस्थान में सफाईकर्मियों द्वारा कथित रूप से पीटकर मारे गए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्‍सवादी-लेनिनवादी) के एक स्थानीय कार्यकर्ता ज Rating:
scroll to top