Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » जम्मू एवं कश्मीर में स्वाइन फ्लू के मृतकों की संख्या 17 हुई

जम्मू एवं कश्मीर में स्वाइन फ्लू के मृतकों की संख्या 17 हुई

श्रीनगर, 14 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर में स्वाइन फ्लू से एक और मौत होने के साथ ही राज्य में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 17 हो गई है।

सुपर स्पेश्यलिटी शेर-ए-कश्मीर चिकित्सा विज्ञान संस्थान (एसकेआईएमएस) के एक चिकित्सक ने यहां शनिवार को आईएएनएस से बताया, “पिछली रात (शुक्रवार) एक 42 वर्षीया महिला की मौत हो गई। एक्यूट रेस्पिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम (एआरडीएस) से पीड़ित होने के कारण महिला को एक सप्ताह पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था। परीक्षण में वह एच1एन1 इंफ्लुएंजा संक्रमित पाई गई थी।”

चिकित्सक ने बताया कि शुक्रवार को तीन और रोगी स्वाइन फ्लू से संक्रमित पाए गए, जिसके साथ स्वाइन फ्लू संक्रमित रोगियों की संख्या 377 तक पहुंच गई है।

अभी तक जम्मू क्षेत्र में 40 लोग स्वाइन फ्लू संक्रमित पाए गए हैं और चार लोगों की मौत हुई है।

राज्य में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 17 हो चुकी है और बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या 400 से ऊपर पहुंच चुकी है।

हालांकि, एसकेआईएमएस में औषधि एवं फेफड़ा रोग विभाग के प्रमुख डॉक्टर परवेज कौल ने आईएएनएस को बताया कि हाल के दिनों में एच1एन1 वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या में कमी आई है।

उन्होंने कहा, “हाल के दिनों में अस्पताल में सांस की बीमारियों के रोगियों और एच1एन1 परीक्षण के लिए आने वाले रोगियों की संख्या में कमी आई है। कई नमूनों की जांच के नतीजे अब नकारात्मक आने लगे हैं, जो शायद यह संकेत करता है कि घाटी में वायरस का प्रभाव धीरे-धीरे कम हो रहा है।”

जम्मू एवं कश्मीर में स्वाइन फ्लू के मृतकों की संख्या 17 हुई Reviewed by on . श्रीनगर, 14 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर में स्वाइन फ्लू से एक और मौत होने के साथ ही राज्य में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 17 हो गई है।सुपर स्पेश्य श्रीनगर, 14 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर में स्वाइन फ्लू से एक और मौत होने के साथ ही राज्य में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 17 हो गई है।सुपर स्पेश्य Rating:
scroll to top