Thursday , 28 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी माड्यूल का किया पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी माड्यूल का किया पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार

January 16, 2020 8:56 pm by: Category: प्रशासन Comments Off on जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी माड्यूल का किया पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार A+ / A-

श्रीनगर, 16 जनवरी –जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में एक आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ किया है और पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे। केंद्रीय कश्मीर के डीआईजी डी.एस. विर्दी ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। विर्दी ने कहा, “समूह बड़ी आतंकी हमले की साजिश रच रहा था।” मामले में गिरफ्तार सभी लोग श्रीनगर से हैं।

पुलिस ने कहा कि ये लोग श्रीनगर में किए गए कुछ ग्रेनेड हमलों में भी शामिल रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि 8 जनवरी को हुब्बक चौक पर ग्रेनेड विफोस्ट हुआ था जबकि दूसरा विस्फोट कश्मीर यूनिवर्सिटी के सर सैयद गेट पर नवंबर 2019 हुआ था। इनकी संलिप्तता दोनों मामलों में थी।

गिरफ्तार किए गए जैश-ए-मुहम्मद आतंकवादियों में एजाज अहमद शेख (ड्राइवर), उमर हमीद शेख (स्ट्रीट वेंडर), इम्तियाज अहमद (खेल सामान दुकान का मालिक), नसीर अहमद नीर (व्यवसायी) शामिल हैं। यह सभी हजरतबल इलाके के निवासी हैं। एक अन्य फारूक अहमद गुजारी, सौरा का रहने वाला है।

डीजीपी ने कहा, “प्राथमिक जांच में यह खुलासा हुआ है कि यह समूह श्रीनगर को बंद कराने के लिए जिम्मेदार था।”

गिरफ्तार आरोपियों के खुलासे के बाद श्रीनगर में तलाशी अभियान चलाया गया जिसमें हथियार और गोलाबारूद बरामद किए गए जिसमें जिलेटिन स्टिक्स, विस्फोटक, डेटोनेटर, बाडी वेस्ट, बैटरी और नाइट्रिक एसिड शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी माड्यूल का किया पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार Reviewed by on . श्रीनगर, 16 जनवरी -जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में एक आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ किया है और पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग आतंकी हमले की साजिश रच रहे थ श्रीनगर, 16 जनवरी -जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में एक आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ किया है और पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। ये लोग आतंकी हमले की साजिश रच रहे थ Rating: 0
scroll to top