Tuesday , 30 April 2024

Home » भारत » जम्मू में रात के तापमान में सुधार, लद्दाख सबसे ठंडा

जम्मू में रात के तापमान में सुधार, लद्दाख सबसे ठंडा

जम्मू, 18 नवंबर (आईएएनएस)। जम्मू क्षेत्र में शनिवार को रात के तापमान में सुधार हुआ है जबकि लद्दाख में तापमान हिमांक बिंदू से नीचे चला गया।

जम्मू, 18 नवंबर (आईएएनएस)। जम्मू क्षेत्र में शनिवार को रात के तापमान में सुधार हुआ है जबकि लद्दाख में तापमान हिमांक बिंदू से नीचे चला गया।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि लेह और कारगिल में रात का न्यूनतम तापमान क्रमश: शून्य से 6.4 डिग्री नीचे और 6.0 डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

अधिकारी के मुताबिक, शून्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस कम तापमान के साथ जम्मू एवं कश्मीर में लगातार तीसरे दिन लेह सबसे ठंडा रहा। इसके अलावा गुलमर्ग में तापमान शून्य से 3.8 डिग्री नीचे और पहलगाम में शून्य से 0.6 डिग्री नीचे रहा।

अधिकारी ने बताया, “श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 2.9 डिग्री जबकि जम्मू में 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।”

उन्होंने कहा, “बादलों की वजह से समूचे जम्मू क्षेत्र के रात के तापमान में सुधार हुआ है। बनिहाल, बटोटे, भदरवाह और कटरा में तापमान क्रमश: 4.6, 5.0, 4.8 और 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।”

कश्मीर घाटी में रात भर हुई हल्की बारिश ने तीन महीने से चले आ रहे सूखे के दौर से राहत दिलाई।

वहीं, जोजिला दर्रा इलाके में ताजा बर्फबारी के कारण लद्दाख को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाला 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राजमार्ग बंद हो गया।

जम्मू में रात के तापमान में सुधार, लद्दाख सबसे ठंडा Reviewed by on . जम्मू, 18 नवंबर (आईएएनएस)। जम्मू क्षेत्र में शनिवार को रात के तापमान में सुधार हुआ है जबकि लद्दाख में तापमान हिमांक बिंदू से नीचे चला गया।जम्मू, 18 नवंबर (आईएएन जम्मू, 18 नवंबर (आईएएनएस)। जम्मू क्षेत्र में शनिवार को रात के तापमान में सुधार हुआ है जबकि लद्दाख में तापमान हिमांक बिंदू से नीचे चला गया।जम्मू, 18 नवंबर (आईएएन Rating:
scroll to top