Monday , 29 April 2024

Home » भारत » जम्मू सैन्य शिविर हमले में तीन घायल (लीड-2)

जम्मू सैन्य शिविर हमले में तीन घायल (लीड-2)

जम्मू, 21 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिला स्थित सैन्य शिविर पर शनिवार सुबह हुए हमले में एक तीर्थयात्री और दो जवान घायल हो गए।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, स्वचालित हथियारों और ग्रेनेड से लैस आतंकवादियों ने सांबा जिले में 82 आर्मर्ड रेजिमेंट के मेसर शिविर पर शनिवार सुबह हमला किया। आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ अभी भी जारी है।

यह सैन्य शिविर जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर जम्मू शहर से 40 किलोमीटर दूर है।

पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “इस हमले में दो आतंकवादियों के शामिल रहने की संभावना है।”

पुलिस ने कहा कि हमले में उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद का रहने वाला पप्पू घायल हुआ है, जिस समय हमला हुआ। वह रियासी जिले के कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन करने के लिए जा रहा था।

उसे सांबा जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए उसे जम्मू शहर के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेज दिया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “इस हमले में सेना के दो जवानों को भी मामूली चोट आई हैं। सुरक्षा बल आतंकवादियों को पकड़ने के लिए उनका डटकर मुकाबल कर रहे हैं।”

सुरक्षा की दृष्टि से जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया है। जम्मू क्षेत्र में सांबा और कठुआ जिलों के सभी स्कूलों को भी बंद किया गया है।

इन दोनों जिलों में परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि आतंकवादियों ने 26 सितंबर 2013 को भी मेसर शिविर पर हमला किया था। उसके बाद उन्होंने कठुआ जिले के हीरानगर पुलिस थाने पर भी हमला किया गया, जिसमें 12 लोग मारे गए थे।

इधर, शुक्रवार को भी जम्मू क्षेत्र के कठुआ जिले में राजबाग पुलिस थाने पर भी इसी तरह का आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें दो आतंकवादियों, सीआरपीएफ के दो जवानों, एक पुलिसकर्मी और आम नागरिक सहित कुल छह लोग मारे गए थे।

जम्मू सैन्य शिविर हमले में तीन घायल (लीड-2) Reviewed by on . जम्मू, 21 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिला स्थित सैन्य शिविर पर शनिवार सुबह हुए हमले में एक तीर्थयात्री और दो जवान घायल हो गए। एक वरिष्ठ पुलिस अध जम्मू, 21 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिला स्थित सैन्य शिविर पर शनिवार सुबह हुए हमले में एक तीर्थयात्री और दो जवान घायल हो गए। एक वरिष्ठ पुलिस अध Rating:
scroll to top