Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » जया बच्चन को मिलेगा खराब फसल का मुआवजा

जया बच्चन को मिलेगा खराब फसल का मुआवजा

crop-damage-compensation-150x150ओला प्रभावित किसानों के साथ अभिनेत्री जया बच्चन, कई आईएएस, आईपीएस अधिकारियों और कुछ नेताओं को भी मध्य प्रदेश सरकार मुआवजा देने जा रही है। इनके नामों पर चेक तैयार हो गए हैं और इनका वितरण 16 मई के बाद शुरू हो जाएगा। यह जानकर आप हैरान होंगे पर यह सच है।

दरअसल इन सभी लोगों के नाम भोपाल के आसपास जमीनें हैं। इनकी जमीन पर स्थानीय लोग अपनी लागत लगाकर खेती कर करते हैं। ये अलग बात है कि इन किसानों को ओलावृष्टि से खराब हुई फसल का मुआवजा न मिले। क्योंकि जिला प्रशासन उन्हीं प्रभावितों को मुआवजा देगा, जिसके नाम पर जमीनें हैं।

प्रशासन ने चुनाव प्रक्रिया होने के बाद सर्वे के आधार पर मुआवजा वितरण की तैयारी की है। लिस्ट में करीब डेढ़ दर्जन पूर्व और वर्तमान आइएएस अफसरों के नाम है। इसके तहत न्यूनतम तीन हजार 600 और अधिकतम 14 हजार रुपये तक मुआवजा दिया जाएगा।

कलेक्टर निशांत वरवड़े ने बताया कि जिनके नाम पर जमीनें हैं और जिनके बैंक खाते हैं, उन्हें मुआवजा मिलेगा।

जया बच्चन को मिलेगा खराब फसल का मुआवजा Reviewed by on . ओला प्रभावित किसानों के साथ अभिनेत्री जया बच्चन, कई आईएएस, आईपीएस अधिकारियों और कुछ नेताओं को भी मध्य प्रदेश सरकार मुआवजा देने जा रही है। इनके नामों पर चेक तैया ओला प्रभावित किसानों के साथ अभिनेत्री जया बच्चन, कई आईएएस, आईपीएस अधिकारियों और कुछ नेताओं को भी मध्य प्रदेश सरकार मुआवजा देने जा रही है। इनके नामों पर चेक तैया Rating:
scroll to top