Monday , 29 April 2024

Home » व्यापार » टाटा स्टील यूरोप की लंबा उत्पाद इकाई ग्रेबुल को बेचेगी

टाटा स्टील यूरोप की लंबा उत्पाद इकाई ग्रेबुल को बेचेगी

लंदन, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। टाटा स्टील ने सोमवार को कहा कि उसने यूरोप के अपने लंबे उत्पाद कारोबार को बेचने के लिए निवेश कंपनी ग्रेबुल कैपिटल के साथ एक समझौता किया है। इस कारोबार में 4,800 कर्मचारी हैं, जिसमें 4,400 ब्रिटेन में और शेष 400 फ्रांस में काम कर रहे हैं।

कंपनी ने अपने बयान में कहा, “मामूली राशि पर ग्रेबुल कैपिटल इस समग्र कारोबार का अधिग्रहण करेगी, जिसमें संपत्ति और प्रासंगिक कर्ज और समुचित वित्तीयन पैकेज हासिल करना शामिल है।”

बयान में कहा गया है, “कई शर्ते पूरी होने के बाद सौदा पूरा हो जाएगा, जिसमें संविदाओं का हस्तांतरण, कुछ सरकारी मंजूरियां और वित्तीय व्यवस्था का संतोषजनक ढंग से पूरा होना शामिल है।”

लंबे उत्पादों में शामिल हैं वायर रॉड, रेल पटरियां और बिल्लेट, जिनका उपयोग निर्माण, इंजीनियरिंग, ऊर्जा और वाहन उद्योगों में होता है।

लंबे उत्पादों वाले यूरोपीय कारोबार के कार्यकारी अध्यक्ष बिमलेंद्र झा ने कहा, “यह बिक्री कर्मचारियों के लिए सर्वोत्तम संभव विकल्प है, जिन्होंने अथक परिश्रम कर कारोबार को जीवित रखा है और संभावित खरीदारों के लिए इसे आकर्षक बनाए रखा है।”

इस बिक्री में ब्रिटेन की कई संपत्तियां शामिल हैं, जैसे स्कुंथॉर्प स्टीलवर्क्‍स, टीसाइड में दो संयंत्र, वर्किं ग्टन में एक इंजीनियरिंग कार्यशाला, यॉर्क की एक डिजाइन कंसल्टेंसी और संबंधित वितरण नेटवर्क और उत्तरी फ्रांस का एक संयंत्र।

उल्लेखनीय है कि टाटा स्टील ने करीब 10 साल पहले एंग्लो-डच कंपनी कोरस का 8.1 अरब डॉलर से अधिक मूल्य में अधिग्रहण कर यूरोप में प्रवेश किया था। तब से अब तक टाटा स्टील को ब्रिटेन के कारोबार में करीब तीन अरब डॉलर का नुकसान हो चुका है। इसी महीने कंपनी ने कहा था कि वह ब्रिटेन में अपने समस्त कारोबार को बेचने के विकल्पों पर विचार करेगी।

टाटा स्टील यूरोप की लंबा उत्पाद इकाई ग्रेबुल को बेचेगी Reviewed by on . लंदन, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। टाटा स्टील ने सोमवार को कहा कि उसने यूरोप के अपने लंबे उत्पाद कारोबार को बेचने के लिए निवेश कंपनी ग्रेबुल कैपिटल के साथ एक समझौता किय लंदन, 11 अप्रैल (आईएएनएस)। टाटा स्टील ने सोमवार को कहा कि उसने यूरोप के अपने लंबे उत्पाद कारोबार को बेचने के लिए निवेश कंपनी ग्रेबुल कैपिटल के साथ एक समझौता किय Rating:
scroll to top