Wednesday , 1 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विज्ञान » टोयोटा ने लॉन्च की सस्ते ईंधन से चलने वाली कार

टोयोटा ने लॉन्च की सस्ते ईंधन से चलने वाली कार

October 11, 2022 10:07 pm by: Category: विज्ञान Comments Off on टोयोटा ने लॉन्च की सस्ते ईंधन से चलने वाली कार A+ / A-

ऑटोमोबाइल सेक्टर में वाहनों को नए तरह के ईंधन से चलाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इलेक्ट्रिक वाहनों की चर्चा तो चल ही रही है, इसके अलावा फ्लेक्स फ्यूल वाले वाहनों पर भी वाहन निर्माता कंपनियां काम कर रही हैं. आज टोयोटा ने फ्लेक्स फ्यूल स्ट्रांग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक कार को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लॉन्च किया है. इसकी लॉन्चिंग केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कार चलाकर की.

फ्लेक्स फ्यूल से चलने वाले वाहनों को तैयार करने के लिए कंपनियों को वाहनों के इंजनों में भी कुछ बदलाव करना होगा. कहा जा रहा है कि इससे लोगों को महंगा पेट्रोल-डीजल नहीं खरीदना होगा. दूसरी बात पेट्रोल-डीजल के लिए दूसरे देशों पर निर्भरता भी कम होगी.

टोयोटा ने लॉन्च की सस्ते ईंधन से चलने वाली कार Reviewed by on . ऑटोमोबाइल सेक्टर में वाहनों को नए तरह के ईंधन से चलाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इलेक्ट्रिक वाहनों की चर्चा तो चल ही रही है, इसके अलावा फ्लेक्स फ्यूल ऑटोमोबाइल सेक्टर में वाहनों को नए तरह के ईंधन से चलाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इलेक्ट्रिक वाहनों की चर्चा तो चल ही रही है, इसके अलावा फ्लेक्स फ्यूल Rating: 0
scroll to top