Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » डरबन टेस्ट : बैंक्रॉफ्ट का अर्धशतक, आस्ट्रेलिया को मजबूत बढ़त

डरबन टेस्ट : बैंक्रॉफ्ट का अर्धशतक, आस्ट्रेलिया को मजबूत बढ़त

डरबन, 3 मार्च (आईएएनएस)। कैमरून बैंक्रॉफ्ट (53) की अर्धशतकीय पारी के दम पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 213 रन बना लिए हैं।

इसके दम पर आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 402 रनों की मजबूत बढ़त ले ली है। पैट कमिंस (17) और जोश हाजलेवुड (4) नाबाद हैं।

किंग्समीड मैदान पर जारी इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 162 रनों पर समेटने के बाद आस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी की अच्छी शुरूआत की थी।

बैंक्रॉफ्ट ने डेविड वॉर्नर (28) के साथ मिलकर 56 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरूआत दी। इसी स्कोर पर कगीसो रबाडा ने वॉर्नर को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

इसके बाद, दक्षिण अफ्रीका के लिए पिछली पारी में पांच विकेट लेने वाले केशव महाराज ने ख्वाजा को क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कर टीम का दूसरा विकेट भी गिरा दिया।

बैंक्रॉफ्ट ने कप्ताव स्टीव स्मिथ (38) के साथ 37 रन जोड़े और टीम को 100 के आंकड़े के पार पहुंचाया, लेकिन महाराज ने एक बार फिर आस्ट्रेलिया की कोशिश पर पानी फेरा।

महाराज ने बैंक्रॉफ्ट को भी क्विंटन के हाथों कैच आउट करा टीम का अहम विकेट गिरा दिया। बैंक्रॉफ्ट ने 83 गेंदों का सामना कर 10 चौके लगाए।

स्मिथ के साथ शॉन मार्श (33) ने 38 रन जोड़े और टीम को 146 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर डीन एल्गर ने स्मिथ को बोल्ड किया। स्मिथ के आउट होने के बाद ही आस्ट्रेलिया टीम की पारी बिखर गई। 156 के स्कोर पर शॉन भी मोर्न मोर्केल की गेंद पर अब्राहम डिविलियर्स के हाथों लपके गए।

इसके बाद, टीम की पारी संभालने आए मिशेल मार्श (6), टिम पेन (14), मिशेल स्टार्क (7) और नाथन लॉयन (2) ज्यादा देर तक मैदान पर टिक नहीं पाए और जल्द ही पवेलियन लौट गए।

हाजलेवुड और कमिंस ने दिन का खेल समाप्त होने तक 10वें विकेट के लिए 4 रन जोड़े हैं।

इस पारी में दक्षिण अफ्रीका के लिए मोर्केल और महाराज ने तीन-तीन विकेट लिए हैं, वहीं रबाडा को 2 सफलता मिली है। एल्गर ने एक विकेट लिया है।

डरबन टेस्ट : बैंक्रॉफ्ट का अर्धशतक, आस्ट्रेलिया को मजबूत बढ़त Reviewed by on . डरबन, 3 मार्च (आईएएनएस)। कैमरून बैंक्रॉफ्ट (53) की अर्धशतकीय पारी के दम पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में डरबन, 3 मार्च (आईएएनएस)। कैमरून बैंक्रॉफ्ट (53) की अर्धशतकीय पारी के दम पर आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में Rating:
scroll to top