Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » तिब्बत को 648 अरब युआन की मदद : चीन

तिब्बत को 648 अरब युआन की मदद : चीन

तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र की स्थापना की 50वीं वर्षगांठ से पहले ‘सक्सेसफुल प्रैक्टिस ऑफ रिजनल एथनिक ऑटोनोमी इन तिब्बत’ शीर्षक से जारी श्वेत पत्र के मुताबिक, यह राशि तिब्बत के सार्वजनिक वित्तीय खर्च का 92.8 फीसदी है।

तिब्बत में 1994 से तीसरी राष्ट्रीय संगोष्ठी तिब्बत को मदद पहुंचाने में लगी हुई है। केंद्र सरकार ने तिब्बत को मदद पहुंचाने के लिए नीतियां लागू की हैं। तिब्बत को मदद पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार के अधीन प्रत्यक्ष रूप से जुड़ी 60 केंद्र स्तर की संस्थाएं, 18 प्रांत और नगर पालिकाओं के साथ 17 केंद्र द्वारा प्रबंधित उद्यम कार्यरत हैं। पिछले दो दशकों से 4,496 अधिकारियों, 1,466 पेशेवरों को तिब्बत में काम करने के लिए भेजा गया है।

तिब्बत में 7,615 सहायता परियोजनाएं शुरू की गई हैं, 26 अरब युआन का निवेश किया गया है, जिसमें से अधिकतम राशि का उपयोग बुनियादी ढांचे में सुधार और जीवन स्तर सुधारने में किया गया है। इन सभी सहायता कार्यो का तिब्बत के सामाजिक और आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान है।

तिब्बत को 648 अरब युआन की मदद : चीन Reviewed by on . तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र की स्थापना की 50वीं वर्षगांठ से पहले 'सक्सेसफुल प्रैक्टिस ऑफ रिजनल एथनिक ऑटोनोमी इन तिब्बत' शीर्षक से जारी श्वेत पत्र के मुताबिक, यह राश तिब्बत स्वायत्त क्षेत्र की स्थापना की 50वीं वर्षगांठ से पहले 'सक्सेसफुल प्रैक्टिस ऑफ रिजनल एथनिक ऑटोनोमी इन तिब्बत' शीर्षक से जारी श्वेत पत्र के मुताबिक, यह राश Rating:
scroll to top