Sunday , 28 April 2024

Home » खेल » तीसरा एकदिवसीय : वेस्टइंडीज को हरा द. अफ्रीका ने ली अजेय बढ़त

तीसरा एकदिवसीय : वेस्टइंडीज को हरा द. अफ्रीका ने ली अजेय बढ़त

ईस्ट लंदन 21 जनवरी (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने बुधवार को बफेलो पार्क स्टेडियम में हुए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से करारी मात दे दी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी के आगे 33.4 ओवरों में 122 रनों पर ढेर हो गई और दक्षिण अफ्रीका ने मात्र एक विकेट के नुकसान पर 24.4 ओवरों में 124 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से रिली रोसू (7) का एकमात्र विकेट गिरा, जबकि हाशिम अमला (नाबाद 61) और फाफ दू प्लेसिस (नाबाद 51) ने दूसरे विकेट के लिए नाबाद 97 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी।

अमला ने 63 गेंदों की अपनी पारी में नौ चौके लगाए, जबकि प्लेसिस ने 71 गेंदों का सामना कर पांच गेंदों को सीमा पार पहुंचाया।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज का पहला विकेट दूसरे ओवर में ही पांच के कुल योग पर गिर गया। दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वाधिक चार विकेट चटकाने वाले वेर्नोन फिलेंडर ने ड्वायन स्मिथ के रूप में वेस्टइंडीज को पहला झटका दिया।

फिलेंडर ने चौथे ओवर में धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल (1) का विकेट चटका कैरेबियाई टीम को दूसरा करारा झटका दे दिया। इसके बाद कैरेबियाई टीम कभी भी संभल नहीं पाई।

मार्लन सैमुअल्स (26) वेस्टइंडीज के सर्वोच्च स्कोरर रहे।

फिलेंडर के अलावा मोर्ने मोर्कल और डेल स्टेन ने भी तीन-तीन विकेट चटकाए।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

तीसरा एकदिवसीय : वेस्टइंडीज को हरा द. अफ्रीका ने ली अजेय बढ़त Reviewed by on . ईस्ट लंदन 21 जनवरी (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने बुधवार को बफेलो पार्क स्टेडियम में हुए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से करारी मा ईस्ट लंदन 21 जनवरी (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने बुधवार को बफेलो पार्क स्टेडियम में हुए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में वेस्टइंडीज को नौ विकेट से करारी मा Rating:
scroll to top