Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » तीसरी तिमाही में विनिर्माण घटने की संभावना : फिक्की

तीसरी तिमाही में विनिर्माण घटने की संभावना : फिक्की

नई दिल्ली, 27 दिसम्बर (आईएएनएस)। निर्यात में गिरावट के बीच मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में विनिर्माण उत्पादन घटने की संभावना है। यह बात फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) ने रविवार को कही।

फिक्की के सर्वेक्षण के मुताबिक, “सर्वेक्षण में तीसरी तिमाही में उच्च विकास की संभावना जताने वालों का अनुपात 55 फीसदी रहा, जो दूसरी तिमाही में 63 फीसदी था।”

फिक्की ने कहा, “सर्वेक्षण में दूसरी तिमाही में विनिर्माण गतिविधि बढ़ने के संकेत मिले थे, जिसमें अब तीसरी तिमाही में गिरावट की संभावना दिखाई दे रही है।”

फिक्की के बयान में कहा गया है, “निर्यात इस गिरावट का प्रमुख कारण हो सकता है। इसके अलावा देश में मांग कम रहना, उच्च ब्याज दर जैसे दूसरे कारण भी हैं।”

सर्वेक्षण 12 प्रमुख क्षेत्रों में किया गया, जिनमें शामिल हैं कपड़ा, पूंजीगत वस्तु, धातु, रसायन, सीमेंट और सिरामिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, वाहन, चमड़ा और जूते-चप्पल, मशीन टूल, खाद्य पदार्थ, टायर और कपड़ों के मशीन।

44 फीसदी अधिकारियों ने तीसरी तिमाही में अधिक ठेका मिलने की बात कही, जो दूसरी तिमाही से अलग नहीं है।

68 फीसदी ने कहा कि वे अगले छह महीनों में कंपनी की क्षमता विस्तार पर निवेश नहीं करना चाहते हैं, जबकि दूसरी तिमाही में यह अनुपात 75 फीसदी था।

तीसरी तिमाही में विनिर्माण घटने की संभावना : फिक्की Reviewed by on . नई दिल्ली, 27 दिसम्बर (आईएएनएस)। निर्यात में गिरावट के बीच मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में विनिर्माण उत्पादन घटने की संभावना है। यह बात फेडरेशन ऑफ इंडियन नई दिल्ली, 27 दिसम्बर (आईएएनएस)। निर्यात में गिरावट के बीच मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में विनिर्माण उत्पादन घटने की संभावना है। यह बात फेडरेशन ऑफ इंडियन Rating:
scroll to top