Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » तेल मूल्य 61.84 डॉलर प्रति बैरल

तेल मूल्य 61.84 डॉलर प्रति बैरल

नई दिल्ली, 2 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के अंतर्गत पेट्रोलियम नियोजन और विश्लेषण प्रकोष्ठ (पीपीएसी) की ओर से मंगलवार को जारी भारत के लिए कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमत सोमवार को 61.84 डॉलर प्रति बैरल रही। यह कीमत इससे पिछले कारोबारी दिवस शुक्रवार को भी 61.84 डॉलर प्रति बैरल ही थी।

पीपीएसी द्वारा मंगलवार को जारी एक बयान के मुताबिक सोमवार को सिंगापुर में अवकाश होने के कारण ओमान और दुबई के तेल मूल्य उपलब्ध नहीं हो पाए, इसलिए भारतीय बास्केट के लिए तेल मूल्य सोमवार को तय नहीं किए जा सके। इसीलिए शुक्रवार की कीमत को ही स्वीकार कर लिया गया।

रुपये के संदर्भ में कच्चे तेल की कीमत सोमवार को 3,933.64 रुपये प्रति बैरल हो गई, जो शुक्रवार को 3,942.92 रुपये प्रति बैरल थी।

आलोच्य अवधि में भारतीय मुद्रा में तेल मूल्य में गिरावट दर्ज की गई। ऐसा डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत बढ़ने के कारण हुआ।

सोमवार को रुपये/डॉलर की विनिमय दर 63.61 रुपये प्रति डॉलर रही। शुक्रवार को यह विनिमय दर 63.76 रुपये प्रति डॉलर थी।

एक बैरल 42 अमेरिकी गैलन या लगभग 159 लीटर या 35 इम्पीरियल गैलन के बराबर होता है।

तेल मूल्य 61.84 डॉलर प्रति बैरल Reviewed by on . नई दिल्ली, 2 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के अंतर्गत पेट्रोलियम नियोजन और विश्लेषण प्रकोष्ठ (पीपीएसी) की ओर से मंगलवार को जारी नई दिल्ली, 2 जून (आईएएनएस)। केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के अंतर्गत पेट्रोलियम नियोजन और विश्लेषण प्रकोष्ठ (पीपीएसी) की ओर से मंगलवार को जारी Rating:
scroll to top