Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » एनएसए निगरानी सुधार कानून पर रिपब्लिकन सीनेटरों में मतभदे

एनएसए निगरानी सुधार कानून पर रिपब्लिकन सीनेटरों में मतभदे

वाशिंगटन, 2 जून (आईएएनएस)। अमेरिका के निगरानी कानून में सुधार को मंजूरी देने का मुद्दा रिपब्लिकन सीनेटरों के बीच विवाद का विषय बन गया है। इस कानून के तहत राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनएसए) नागकिरकों के बारे में गोपनीय जानकारियां जुटाती है। समाचार एजेंसी ‘एफे न्यूज’ ने यह जानकारी दी।

पैट्रियॉट विधेयक के कुछ प्रावधानों की मियाद रविवार आधी रात समाप्त हो जाने के बाद सोमवार को अमेरिकी सीनेट में इस पर बहस जारी रही।

सीनेट में द्विदलीय बहुमत का लक्ष्य इस विधेयक में संशोधन करना है। इस विधेयक के तहत बड़े स्तर पर अमेरिकी नागरिकों की टेलीफोन जानकारियों को संग्रहित किया जाता है।

यूएसए फ्रीडम एक्ट नामक यह संशोधन विधेयक दो सप्ताह पहले प्रतिनिधि सभा में पारित हो गया था।

पैट्रियॉट विधेयक की मियाद बढ़ाने के तीन प्रयासों के बाद सीनेट में बहुमत के नेता मिच मैक्कॉनेल ने विधेयक में कुछ संशोधनों का प्रस्ताव किया।

इन संशोधनों में से एक मांग यह है कि आंकड़े जुटाने वाली कंपनियां अपनी पंजीकरण प्रक्रियाओं में बदलाव के लिए कांग्रेस को सूचित करें।

इस दौरान रिपब्लिकन सीनेटर और 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में संभावित उम्मीदवार रैंड पॉल ने सोमवार को विधेयक पर मतदान और इसमें संशोधन प्रक्रिया के लिए मैक्कॉनेल के प्रयास को खारिज कर दिया।

इसका मतलब यह है कि अब सीनेट मंगलवार को मैक्कॉनेल द्वारा प्रस्तावित संशोधनों के साथ इस विधेयक पर मतदान करेगा।

यदि इसे मंजूरी मिल जाती है तो नया विधेयक निचले सदन को भेजा जाएगा।

एनएसए निगरानी सुधार कानून पर रिपब्लिकन सीनेटरों में मतभदे Reviewed by on . वाशिंगटन, 2 जून (आईएएनएस)। अमेरिका के निगरानी कानून में सुधार को मंजूरी देने का मुद्दा रिपब्लिकन सीनेटरों के बीच विवाद का विषय बन गया है। इस कानून के तहत राष्ट् वाशिंगटन, 2 जून (आईएएनएस)। अमेरिका के निगरानी कानून में सुधार को मंजूरी देने का मुद्दा रिपब्लिकन सीनेटरों के बीच विवाद का विषय बन गया है। इस कानून के तहत राष्ट् Rating:
scroll to top