Saturday , 27 April 2024

Home » भारत » दिल्ली में आज ‘कार फ्री डे’, केजरीवाल ने किया साइकिल रैली का नेतृत्व

दिल्ली में आज ‘कार फ्री डे’, केजरीवाल ने किया साइकिल रैली का नेतृत्व

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां गुरुवार को राजधानी के प्रथम ‘कार फ्री डे’ के मौके पर आयोजित साइकिल रैली का नेतृत्व किया। उन्होंने इस मौके पर यात्रा को सुरक्षित बनाने की जरूरत पर जोर दिया।

इस साइकिल रैली का आयोजन लाल किले से इंडिया गेट तक सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे के बीच किया जाएगा।

रैली में केजरीवाल के साथ 100 से अधिक साइकिल चालकों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर केजरीवाल के साथ उनकी सरकार के मंत्री और अन्य नौकरशाह भी मौजूद थे।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की सड़कों पर बहुत अधिक भीड़भाड़ है, जिससे शहर में प्रदूषण भी बढ़ रहा है। लोगों को इसमें सुधार करने की जरूरत है।

दिल्ली की सड़कों पर रोजाना लगभग 84 लाख वाहन दौड़ते हैं, जिससे यातायात और हवा की गुणवत्ता बिगड़ रही है।

उन्होंने कहा कि इस तरह की स्थिति से निजात पाने में साइकिल मददगार हैं, यहां तक कि उनके जैसे मधुमेह से पीड़ित लोगों के लिए भी यह लाभदायक है।

इस रैली में शामिल दिल्लीवासी पुनीत ने सरकार के इन प्रयासों की प्रशंसा करते हुए इस रैली को रविवार को आयोजित करने का आग्रह किया ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसमें शामिल हो सके।

दिल्ली में आज ‘कार फ्री डे’, केजरीवाल ने किया साइकिल रैली का नेतृत्व Reviewed by on . नई दिल्ली, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां गुरुवार को राजधानी के प्रथम 'कार फ्री डे' के मौके पर आयोजित साइकिल रैली का नेतृत् नई दिल्ली, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां गुरुवार को राजधानी के प्रथम 'कार फ्री डे' के मौके पर आयोजित साइकिल रैली का नेतृत् Rating:
scroll to top