Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » दिल्ली में इंडियन फार्मा एक्सपो शनिवार से

दिल्ली में इंडियन फार्मा एक्सपो शनिवार से

नई दिल्ली, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली के प्रगति मैदान में दो दिवसीय ‘इंडियन फार्मा एक्सपो-2015’ का आयोजन शनिवार से किया जाएगा। इस फार्मा एक्सपो में विश्वस्तरीय फार्मा एवं स्वास्थ्य से जुड़ी सभी प्रतिष्ठित कंपनियां अपने उत्पादों एवं सेवाओं का प्रदर्शन करेंगी।

यहां जारी एक बयान के अनुसार, दो दिवसीय इस एक्सपो का उद्घाटन केंद्र सरकार के औषधि विभाग के संयुक्त सचिव सुधांष पंत और सीआईएमएस मेडिका इंडिया की डॉ. मोनिका भट्ट करेंगे।

मेक इन इंडिया रपट के मुताबिक, सन 2020 तक भारत विश्व में दवाओं का तीसरा बड़ा बाजार होगा। सन 2020 तक 45 अरब डॉलर का राजस्व फार्मा सेक्टर से आएगा।

गौरतलब है कि भारत में दवा निर्माण की कीमत यूरोप व अमेरिका में बनाई जा रही दवाओं की कीमतों से तकरीबन आधी है। यह क्षेत्र 2018 तक लगभग 18.98 लाख और 2022 तक लगभग 24.64 लाख रोजगार मुहैया करा सकता है।

बयान के अनुसार, इस एक्सपो में औषधि उद्योग से जुड़ी लगभग 63 कंपनियां भाग ले रही हैं। इंडियन फार्मा एक्सपो को देखने के लिए भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने अपनी सहमति जताई है।

बयान के अनुसार, इंडियन फार्मा एक्सपो का यह चौथा संस्करण है। इस संस्करण में विभिन्न श्रेणी के लिए 24 अक्टूबर, 2015 को ‘बिजनेस एक्सीलेंस अवार्ड 2015’ का भी आयोजन किया जाएगा।

दिल्ली में इंडियन फार्मा एक्सपो शनिवार से Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली के प्रगति मैदान में दो दिवसीय 'इंडियन फार्मा एक्सपो-2015' का आयोजन शनिवार से किया जाएगा। इस फार्मा एक्सपो में विश्वस्तरी नई दिल्ली, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। दिल्ली के प्रगति मैदान में दो दिवसीय 'इंडियन फार्मा एक्सपो-2015' का आयोजन शनिवार से किया जाएगा। इस फार्मा एक्सपो में विश्वस्तरी Rating:
scroll to top