Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » दिल्ली में सिंधी सूफी संगीत महोत्सव शुरू

दिल्ली में सिंधी सूफी संगीत महोत्सव शुरू

नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली के चाणक्यपुरी के पालिका सर्विसेज ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट लॉन में शनिवार को सिंधी भोजन और सूफी संगीत को प्रोत्साहित करने वाले दो-दिवसीय महोत्सव की शुरुआत हुई।

सिंधी सूफी म्यूजिक एंड फूड फेस्टिवल का आयोजन कला, संस्कृति और भाषा विभाग ने सिंधी अकादमी के सहयोग से किया गया। इस कार्यक्रम के जरिए प्रमुख गायकों और लजीज व्यंजनों को एक मंच पर साथ लाया जाएगा।

इंदिरा नाइक, दुष्यंत आहुजा, साधना भाटिया जैसे गायक पहले दिन प्रस्तुति देंगे। दूसरे दिन पंकज जसवानी और मोहित लालवानी गायन पेश करेंगे।

नाइक ने एक बयान जारी कर कहा, “भारत और पाकिस्तान की साझा विरासत व संस्कृति में सिंध क्षेत्र के योगदान को कभी कम कर नहीं देखा जा सकता और न देखा जाना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “सिंध का सूफी संगीत इस परंपरा के सबसे स्वीकृत पहलुओं में से है। इस दुनिया में जहां कई संस्कृति और भाषा अपनी उत्तरजीविता के लिए संघर्ष कर रही है, यह बड़ा प्रासंगिक है कि हम सिंध भाषा की समृद्धि, इसके गीत की खूबसूरती और संगीत विरासत को प्रसारित कर रहे हैं।”

दिल्ली में सिंधी सूफी संगीत महोत्सव शुरू Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली के चाणक्यपुरी के पालिका सर्विसेज ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट लॉन में शनिवार को सिंधी भोजन और सूफी संगीत को प्रोत्साहित करने वाले द नई दिल्ली, 21 मार्च (आईएएनएस)। दिल्ली के चाणक्यपुरी के पालिका सर्विसेज ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट लॉन में शनिवार को सिंधी भोजन और सूफी संगीत को प्रोत्साहित करने वाले द Rating:
scroll to top