Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » दिल्ली मेट्रो का लाजपत नगर-मयूर विहार खंड उद्घाटित

दिल्ली मेट्रो का लाजपत नगर-मयूर विहार खंड उद्घाटित

नई दिल्ली, 31 दिसम्बर (आईएएनएस)। लाजपत नगर और मयूर विहार को जोड़ने वाली दिल्ली मेट्रो पिंक लाइन के अंतिम खंड का सोमवार को उद्घाटन किया गया।

9.7 किलोमीटर लंबे इस खंड का उद्घाटन केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मेट्रो भवन से रिमोट कंट्रोल के जरिए किया।

यह खंड सोमवार शाम चार बजे से सार्वजनिक उपयोग के लिए खुल जाएगा।

त्रिलोकपुरी के एक स्टेशन को छोड़कर पूरी लाइन चालू हो जाएगी।

दिल्ली मेट्रो ने 2018 में 96 किलोमीटर के दायरे वाले छह नए खंड शुरू किए, जिसे दिल्ली मेट्रो रेल निगम के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह ने ‘विश्व रिकॉर्ड’ करार दिया।

जनता को संबोधित करते हुए पुरी ने इस कार्य को महान उपलब्धि बताया।

उन्होंने कहा, “हम एक ऐसी दिशा में प्रगति कर रहे हैं, जिससे दिल्ली को उसकी पुरानी महानता को पुनर्जीवित करने में मदद मिलेगी और इसे दुनिया की शीर्ष श्रेणी की राजधानियों में शामिल करेगी।”

सिसोदिया ने दिल्ली मेट्रो को ‘इंजीनियरिंग का चमत्कार’ बताते हुए लोगों से उन ‘सिविल इंजीनियरों को सलाम’ करने का आग्रह किया, जिन्होंने मेट्रो को संभव बनाया है।

दिल्ली मेट्रो का लाजपत नगर-मयूर विहार खंड उद्घाटित Reviewed by on . नई दिल्ली, 31 दिसम्बर (आईएएनएस)। लाजपत नगर और मयूर विहार को जोड़ने वाली दिल्ली मेट्रो पिंक लाइन के अंतिम खंड का सोमवार को उद्घाटन किया गया। 9.7 किलोमीटर लंबे इस नई दिल्ली, 31 दिसम्बर (आईएएनएस)। लाजपत नगर और मयूर विहार को जोड़ने वाली दिल्ली मेट्रो पिंक लाइन के अंतिम खंड का सोमवार को उद्घाटन किया गया। 9.7 किलोमीटर लंबे इस Rating:
scroll to top