Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » पर्यावरण » दिल्ली-राजस्थान में तेज गर्मी,तेलंगाना व तमिलनाडु में बारिश

दिल्ली-राजस्थान में तेज गर्मी,तेलंगाना व तमिलनाडु में बारिश

May 8, 2024 8:45 am by: Category: पर्यावरण Leave a comment A+ / A-

दिल्ली;राष्ट्रीय राजधानी में मौसम विभाग ने बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमशः 41 और 24 डिग्री सेल्सिय़स रहने का अनुमान जताया है. मंगलवार को अधिकतम तापमान रिकॉर्ड 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस गर्मी के मौसम में सबसे अधिक है. इससे पहले छह मई सबसे गर्म दिन रहा था, जब अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सिय़स दर्ज किया गया था. 11 व 12 मई को हल्की बूंदा-बांदी की संभावना है. राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्य़ूआई) 302 के साथ ‘बेहद खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया.

राजस्थान के कई इलाकों में तेज गर्मी पड़ रही है और मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में तेज गर्म हवाएं यानी लू चलने की चेतावनी दी है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार राज्य में अगले दो-तीन दिन अधिकांश स्थानों पर मौसम मुख्यतः शुष्क रहने तथा अधिकतम तापमान में 2-3 सेल्सियस बढ़ोतरी होने का अनुमान है. 8-9 मई को जोधपुर, बीकानेर, जयपुर व भरतपुर, कोटा संभाग में कहीं-कहीं अधिकतम तापमान 43 से 45 डिग्री सेल्सियस के मध्य रहने का अनुमान है. इस दौरान लू चलने की आशंका है.
दिल्ली-राजस्थान में तेज गर्मी,तेलंगाना व तमिलनाडु में बारिश Reviewed by on . दिल्ली;राष्ट्रीय राजधानी में मौसम विभाग ने बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमशः 41 और 24 डिग्री सेल्सिय़स रहने का अनुमान जताया दिल्ली;राष्ट्रीय राजधानी में मौसम विभाग ने बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमशः 41 और 24 डिग्री सेल्सिय़स रहने का अनुमान जताया Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top