Tuesday , 7 May 2024

Home » विश्व » दुबई हवाईअड्डे पर विकलांगों के लिए अलग काउंटर

दुबई हवाईअड्डे पर विकलांगों के लिए अलग काउंटर

दुबई, 29 दिसम्बर (आईएएनएस)। दुबई हवाईअड्डे ने विकलांग यात्रियों की सुविधा के उद्देश्य से विशेष काउंटरों के निर्माण के लिए कदम उठाए हैं।

शहर ने साबित किया है कि वह समाज के हर तबके के लोगों की परवाह करता है। विकलांग यात्रियों को दुनिया भर के हवाईअड्डों पर खासकर कस्टम काउंटर पार करने व गेट तक पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

गल्फ टुडे ने मंगलवार को एक संपादकीय लेख में कहा, “दुबई ने इस परेशानी पर विचार किया और जनरल डायरेक्टोरेट ऑफ रेसिडेंसी व फॉरेन अफेयर्स दुबई ने अल मकतूम हवाईअड्डा सहित हवाईअड्डे के सभी टर्मिनलों पर विकलांग यात्रियों की सुविधा के लिए कदम उठाए।”

यह कदम मध्य पूर्व में पहला है व दुनिया में कुछ देशों में ही ऐसी सुविधा उपलब्ध है।

विकलांग यात्रियों के लिए एक ई-गेट बनाया गया है, जबकि स्मार्ट गेट मध्य पूर्व में अपनी तरह की पहली सुविधा है, जो विकलांग यात्रियों को मात्र 18 सेकंड में बाहर निकलने में मदद करता है।

दुबई हवाईअड्डे पर विकलांगों के लिए अलग काउंटर Reviewed by on . दुबई, 29 दिसम्बर (आईएएनएस)। दुबई हवाईअड्डे ने विकलांग यात्रियों की सुविधा के उद्देश्य से विशेष काउंटरों के निर्माण के लिए कदम उठाए हैं।शहर ने साबित किया है कि व दुबई, 29 दिसम्बर (आईएएनएस)। दुबई हवाईअड्डे ने विकलांग यात्रियों की सुविधा के उद्देश्य से विशेष काउंटरों के निर्माण के लिए कदम उठाए हैं।शहर ने साबित किया है कि व Rating:
scroll to top