Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सऊदी में फंसे भारतीय की मदद करेगी सरकार

सऊदी में फंसे भारतीय की मदद करेगी सरकार

नई दिल्ली, 29 दिसम्बर (आईएएनएस)। सरकार ने सऊदी अरब में फंसे एक भारतीय मेकेनिक की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है, जिसे पिछले 28 महीनों से काम के बावजूद वेतन नहीं दिया गया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट के जरिए यह बात कही है।

उत्तर प्रदेश निवासी कुमार आकाश का एक वीडियो जारी होने के बाद स्वराज का यह बयान आया है।

खाड़ी देश में मक्का के आसपास से आकाश ने वीडियो के जरिए बताया कि वह भायखला के एक भर्ती एजेंट की मदद से मुंबई से वीजा लेकर मेकेनिक का काम करने के लिए सऊदी अरब गया था, लेकिन मेकेनिक के काम की जगह उससे ट्रकों में ईंटें लादने का काम करवाया गया और उसके बाद भी उसे पिछले 28 महीनों से वेतन नहीं दिया गया।

उसने कहा कि जब भी उसने अपने नियोक्ता को उसे भारत वापस भेजने को कहा, उसे कहा गया कि उसे जाने नहीं दिया जाएगा और उसे बगैर वेतन ही काम करना पड़ेगा।

आकाश ने वीडियो के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है, जो कि प्रवासी भारतीय मामलों की मंत्री भी हैं।

सुषमा ने जवाब में मदद का आश्वासन देते हुए कहा, “आकाश मैंने यह वीडियो देख लिया है। तुम्हारी पूरी मदद की जाएगी। मैंने सऊदी अरब में भारतीय दूतावास को जानकारी दे दी है। तुम्हारी हर संभव मदद की जाएगी।”

सऊदी में फंसे भारतीय की मदद करेगी सरकार Reviewed by on . नई दिल्ली, 29 दिसम्बर (आईएएनएस)। सरकार ने सऊदी अरब में फंसे एक भारतीय मेकेनिक की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है, जिसे पिछले 28 महीनों से काम के बावजूद वेतन नई दिल्ली, 29 दिसम्बर (आईएएनएस)। सरकार ने सऊदी अरब में फंसे एक भारतीय मेकेनिक की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है, जिसे पिछले 28 महीनों से काम के बावजूद वेतन Rating:
scroll to top