Monday , 13 May 2024

Home » भारत » देश में संवाद बहाल करना ही नामवर सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि : राहुल

देश में संवाद बहाल करना ही नामवर सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि : राहुल

नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को हिंदी जगत के नामचीन साहित्यकार नामवर सिंह के निधन को एक युग का अंत करार दिया और कहा कि देश में संवाद बहाल करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

राहुल ने सोशल मीडिया पर कहा, “50 वर्षो तक हिंदी साहित्य के अगुवा और आलोचक नामवर सिंह के निधन के साथ एक युग की समाप्ति हो गई।”

उन्होंने कहा, “उन्हें अपनी पूरी जिंदगी समाज को सहिष्णु और लोकतांत्रिक बनाने में लगा दी। देश में संवाद बहाल करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।”

राहुल ने कहा, “वह हिंदी साहित्य आलोचना के ब्रांड एंबेसडर थे और उनके काम ने हिंदी भाषा और साहित्य को एक ठोस नींव प्रदान की। हमें उनके कार्य को आगे ले जाना है।”

92 वर्षीय साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता और आलोचक नामवर सिंह ने मंगलवार देर रात अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अंतिम सांस ली।

देश में संवाद बहाल करना ही नामवर सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि : राहुल Reviewed by on . नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को हिंदी जगत के नामचीन साहित्यकार नामवर सिंह के निधन को एक युग का अंत करार दिया और कहा कि नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को हिंदी जगत के नामचीन साहित्यकार नामवर सिंह के निधन को एक युग का अंत करार दिया और कहा कि Rating:
scroll to top