Monday , 29 April 2024

Home » भारत » द्रमुक 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, सहयोगियों को 20 सीटें : स्टालिन (लीड-1)

द्रमुक 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, सहयोगियों को 20 सीटें : स्टालिन (लीड-1)

चेन्नई, 5 मार्च (आईएएनएस)। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी तमिलनाडु में 20 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी और बाकी की 20 सीट व पुडुचेरी की एक सीट सहयोगियों को आवंटित की गई है।

स्टालिन ने संवाददाताओं से कहा, “हमने एक फैसला लिया, जिसके तहत आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को तमिलनाडु में नौ व पुडुचेरी में एक सीट, एमडीएमके को एक लोकसभा सीट व एक राज्यसभा सीट, माकपा, भाकपा, वीसीके (प्रत्येक लोकसभा की एक सीट पर) और आईयूएमएल, आईजेके व केडीएमके को लोकसभा की एक-एक सीट दी गई है।”

स्टालिन के अनुसार, गुरुवार को पार्टी अपने सहयोगियों से निर्वाचन क्षेत्रों को लेकर चर्चा करेगी।

यह पूछे जाने पर कि एमडीएमके लोकसभा चुनावों में किस चुनाव चिन्ह के तहत लड़ेगी, स्टालिन ने कहा, “हमने अपनी भावनाओं को व अपनी राय साझा की है, वे चर्चा करेंगे और फैसला लेंगे।”

स्टालिन ने कहा कि वह बुधवार को विरुधुनगर में होने वाली द्रमुक की रैली को संबोधित करेंगे।

स्टालिन के अनुसार, विरुधुनगर रैली का निर्णय पहले लिया गया था, ऐसे में इसमें सहयोगी पार्टियों के भाग लेने की कोई संभावना नहीं है। हालांकि, उन पार्टियों के स्थानीय नेता इसमें भाग लेंगे।

स्टालिन ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अलग से संबोधित किए जाने वाली रैली में भाग लेंगे।

स्टालिन ने कहा कि चुनावों की तारीखों की घोषणा होने के बाद द्रमुक का चुनावी घोषणापत्र जारी किया जाएगा।

द्रमुक 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, सहयोगियों को 20 सीटें : स्टालिन (लीड-1) Reviewed by on . चेन्नई, 5 मार्च (आईएएनएस)। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी तमिलनाडु में 20 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में चेन्नई, 5 मार्च (आईएएनएस)। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी तमिलनाडु में 20 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में Rating:
scroll to top