Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » धौनी ने बांधे अश्विन की तारीफ के पुल

धौनी ने बांधे अश्विन की तारीफ के पुल

मुंबई, 5 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय एकदिवसीय और टी-20 टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने देश के मौजूदा स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की मंगलवार को जमकर तारीफ की

धौनी ने कहा कि अश्विन ऐसे हीरा हैं जिन पर वह हमेशा भरोसा करते हैं।

उल्लेखनीय है कि अश्विन ने सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त टेस्ट गेंदबाज के तौर पर वर्ष का समापन किया और ऐसा करने वाले वह भारत के पहले गेंदबाज बन गए।

अश्विन बीते वर्ष टेस्ट क्रिकेट में सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 2015 में नौ टेस्ट मैच खेले और 62 विकेट चटकाए, जिसमें सात बार उन्होंने पांच या उससे अधिक विकेट हासिल करने के कारनामा किया। बीते वर्ष उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 66 रन देकर सात विकेट रही।

धौनी ने आस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अश्विन बहुत अलग तरह के गेंदबाज हैं। वह जब भी गेंदबाजी करते हैं, बहुत सोच विचार करते हैं। वह मैदान पर बेहद सकारात्मक रहते हैं। मैंने उनसे हमेशा अपनी गेंदबाजी पर पूरा ध्यान लगाने के लिए कहा, और किसी चीज पर नहीं।”

धौनी ने कहा, “वह लंबे समय से भारतीय टीम के लिए मूल्यवान बने हुए हैं। मैं उन पर हमेशा भरोसा करता हूं, चाहे मैच की शुरुआत हो या आखिरी के 10 ओवर। जब तेज गेंदबाज अच्छा नहीं कर पाते तो अश्विन मेरा काम सहज करते हैं।”

धौनी ने हरफनमौला रीवंद्र जडेजा और युवा स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल की भी घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए सराहना की।

आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए युवा खिलाड़ियों में गुरकीरत सिंह मान, ऋषि धवन, बारिंदर शरण और मनीष पांडेय शामिल हैं। इन खिलाड़ियों क एकदिवसीय टीम में जगह दी गई है, जबकि टी-20 टीम में हार्दिक पांड्या को पहली बार मौका दिया गया है।

धौनी ने बांधे अश्विन की तारीफ के पुल Reviewed by on . मुंबई, 5 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय एकदिवसीय और टी-20 टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने देश के मौजूदा स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की मंगलवार को जमकर तारी मुंबई, 5 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय एकदिवसीय और टी-20 टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने देश के मौजूदा स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन की मंगलवार को जमकर तारी Rating:
scroll to top