Wednesday , 15 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » सीरियाई विदेश मंत्री मुअल्लेम आएंगे भारत

सीरियाई विदेश मंत्री मुअल्लेम आएंगे भारत

नई दिल्ली, 5 जनवरी (आईएएनएस)। सीरियाई विदेश मंत्री वालिद मुअल्लेम नौ जनवरी से भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर आएंगे, जहां वह भारतीय पदाधिकारियों को अपने देश की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी देंगे।

मुअल्लेम यहां विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल सहित अन्य सरकारी पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे।

सीरिया में शांति कायम करने की संयुक्त राष्ट्र की ताजा पहल के मद्देनजर यह यात्रा काफी महत्वपूर्ण है।

युद्ध ग्रस्त सीरिया में पिछले चार वर्षो में 3,00,000 से भी ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं और 70 लाख लोग अन्य देशों में पलायन कर चुके हैं।

गृहयुद्ध के कारण यूरोपियाई देशों में भी सीरियाई शरणार्थियों का भारी प्रवाह हुआ है।

मुअल्लम की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात होने की संभावना है।

मोदी ने पिछले महीने अपनी मॉस्को यात्रा के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से इस्लामिक स्टेट (आईएस) के बढ़ते खतरे और सीरियाई संकट के बारे में विस्तृत वार्ता की थी।

पेरिस में हुए आतंकी हमले के बाद से कई पश्चिमी देशों ने आईएस की गतिविधियों पर सीरियाई सरकार से प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष संपर्क साधा है।

सीरियाई राष्ट्रपति बुथिना शबन के विशेष सलाहकार ने मार्च 2013 में भारतीय की यात्रा की थी। उन्होंने भारतीय मंत्रियों से मुलाकात करके उन्हें अपने देश की स्थिति से अवगत कराया था।

सीरियाई विदेश मंत्री मुअल्लेम आएंगे भारत Reviewed by on . नई दिल्ली, 5 जनवरी (आईएएनएस)। सीरियाई विदेश मंत्री वालिद मुअल्लेम नौ जनवरी से भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर आएंगे, जहां वह भारतीय पदाधिकारियों को अपने देश की ताज नई दिल्ली, 5 जनवरी (आईएएनएस)। सीरियाई विदेश मंत्री वालिद मुअल्लेम नौ जनवरी से भारत की तीन दिवसीय यात्रा पर आएंगे, जहां वह भारतीय पदाधिकारियों को अपने देश की ताज Rating:
scroll to top