Saturday , 27 April 2024

Home » धर्मंपथ » नवमीं से बारहवीं के पाठयक्रमों में भगवद् गीता के प्रसंगों पर आधारित अध्याय इसी शिक्षण सत्र से

नवमीं से बारहवीं के पाठयक्रमों में भगवद् गीता के प्रसंगों पर आधारित अध्याय इसी शिक्षण सत्र से

geeta_logoभोपाल : प्रदेश में नवमीं से बारहवीं की कक्षाओं में इसी शिक्षण सत्र से भगवद् गीता में प्रगणित प्रसंगों पर आधारित एक-एक अध्याय पढ़ाया जाएगा। मध्यप्रदेश के राजपत्र में 4 जुलाई को ही इस आशय की अधिसूचना प्रकाशित की गई है।

अधिसूचना में कहा गया है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल के परामर्श से कक्षा 9 से 12 में विशिष्ट हिन्दी की पुस्तक में भगवद् गीता के प्रगणित प्रसंगों पर आधारित एक-एक अध्याय इसी सत्र से पाठ्य-पुस्तकों में सम्मिलित किया जाएगा। इसी तरह कक्षा 11 और 12 की विशिष्ट अंग्रेजी पुस्तकों में भी ऐसे एक-एक अध्याय जोड़े जाएँगे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्र-छात्राओं को संस्कारित बनाने के लिए पाठ्य-पुस्तकों में इस तरह के पाठ-पढ़ाए जाने की पूर्व में घोषणा की थी।-प्रदेश में नवमीं से बारहवीं की कक्षाओं में इसी शिक्षण सत्र से भगवद् गीता में प्रगणित प्रसंगों पर आधारित एक-एक अध्याय पढ़ाया जाएगा। मध्यप्रदेश के राजपत्र में 4 जुलाई को ही इस आशय की अधिसूचना प्रकाशित की गई है।

अधिसूचना में कहा गया है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल के परामर्श से कक्षा 9 से 12 में विशिष्ट हिन्दी की पुस्तक में भगवद् गीता के प्रगणित प्रसंगों पर आधारित एक-एक अध्याय इसी सत्र से पाठ्य-पुस्तकों में सम्मिलित किया जाएगा। इसी तरह कक्षा 11 और 12 की विशिष्ट अंग्रेजी पुस्तकों में भी ऐसे एक-एक अध्याय जोड़े जाएँगे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्र-छात्राओं को संस्कारित बनाने के लिए पाठ्य-पुस्तकों में इस तरह के पाठ-पढ़ाए जाने की पूर्व में घोषणा की थी।

नवमीं से बारहवीं के पाठयक्रमों में भगवद् गीता के प्रसंगों पर आधारित अध्याय इसी शिक्षण सत्र से Reviewed by on . भोपाल : प्रदेश में नवमीं से बारहवीं की कक्षाओं में इसी शिक्षण सत्र से भगवद् गीता में प्रगणित प्रसंगों पर आधारित एक-एक अध्याय पढ़ाया जाएगा। मध्यप्रदेश के राजपत्र भोपाल : प्रदेश में नवमीं से बारहवीं की कक्षाओं में इसी शिक्षण सत्र से भगवद् गीता में प्रगणित प्रसंगों पर आधारित एक-एक अध्याय पढ़ाया जाएगा। मध्यप्रदेश के राजपत्र Rating:
scroll to top