Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » नाइजीरिया : आत्मघाती हमलों में 18 की मौत (लीड-1)

नाइजीरिया : आत्मघाती हमलों में 18 की मौत (लीड-1)

अबुजा, 7 अक्टूबर (आईएएनएस/सिन्हुआ)। अबुजा, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। नाइजीरिया के दमातुरु शहर में बुधवार को हुए तीन आतंकवादी हमलों में मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हो गई। इस बीच सेना ने कहा है कि उन्होंने जवाबी हमले में 100 आतंकवादियों को मार गिराया।

योब की स्टेट पुलिस के प्रवक्ता तोयिन गबाडीगेसिन ने बताया कि उपचार के दौरान और दो लोगों की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि राज्य के एक सरकारी अस्पताल में आठ अन्य घायलों का उपचार चल रहा है।

इससे पहले, योब स्टेट इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के समन्वयक मूसा जिदावा ने कहा कि सुबह लगभग छह बजे हमले हुए, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई तथा 10 अन्य घायल हो गए।

मूसा ने बताया कि दमातुरु महानगर के बुहारी स्टेट नामक एक व्यापार जिले में दो आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा दिया। पहला आत्मघाती हमला सुबह 6.0 बजे के करीब हुआ।

अधिकारी ने बताया कि दमातुरु के सुदूरवर्ती इलाके में भीड़ के बीच दूसरे आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया।

इस बीच नाइजीरियाई सेना के प्रवक्ता कर्नल सानी कुकाशेका उस्मान ने एक बयान जारी कर कहा कि भाग रहे बोको हराम के लड़ाकों ने योब प्रांत के गोनिरी इलाके में सैनिकों पर हमले की नाकाम सी कोशिश की। सेना ने आतंकवादियों को खदेड़ने में सफलता पाई, हालांकि हमले में सात सैनिकों की मौैत हो गई।

सेना के वक्तव्य में कहा गया है कि आठ अन्य सैनिक घायल हो गए। नाइजीरिया सेना ने कहा कि खदेड़ दिए गए आतंकवादियों के पास से सैनिकों ने काफी मात्रा में हथियार और अन्य उपकरण बरामद किए, जिनमें एक सामान्य मशीनगन, रॉकेट से छोड़े जाने वाले दो ग्रेनेड, नौ एके-47 राइफल और हथियार शामिल थे।

दो सप्ताह पहले बोको हराम के 200 से अधिक आतंकवादियों ने उत्तरी प्रांत बोर्नो के बांकी इलाके में सेना के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था।

नाइजीरिया : आत्मघाती हमलों में 18 की मौत (लीड-1) Reviewed by on . अबुजा, 7 अक्टूबर (आईएएनएस/सिन्हुआ)। अबुजा, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। नाइजीरिया के दमातुरु शहर में बुधवार को हुए तीन आतंकवादी हमलों में मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हो ग अबुजा, 7 अक्टूबर (आईएएनएस/सिन्हुआ)। अबुजा, 7 अक्टूबर (आईएएनएस)। नाइजीरिया के दमातुरु शहर में बुधवार को हुए तीन आतंकवादी हमलों में मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हो ग Rating:
scroll to top