Monday , 6 May 2024

Home » विश्व » नाइजीरिया : मुक्त कराई गई स्कूली छात्रा से मिले राष्ट्रपति

नाइजीरिया : मुक्त कराई गई स्कूली छात्रा से मिले राष्ट्रपति

लागोस, 20 मई (आईएएनएस)। नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी ने गुरुवार को आतंकवादी संगठन बोको हराम के चंगुल से रिहा कराई गई चिबोक इलाके की स्कूली छात्रा अमीना अली-नकेकी से राजधानी अबुजा स्थित राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्कूली छात्रा अपने दुधमुंहे बच्चे, मां और भाई के साथ बोर्नो राज्य के गवर्नर काशिम शेत्तिमा के साथ राष्ट्रपति से मिलने पहुंची।

अमीना नाइजीरिया के अधिकारियों द्वारा बोको हराम के आतंकवादियों के चंगुल से मुक्त कराई चिबोक की पहली छात्रा है।

अप्रैल 2014 में पूर्वोत्तर राज्य बोर्नो के चिबोक शहर के माध्यमिक स्कूल से कुल 276 छात्राओं को बोको हराम के आतंकवादियों ने अगवा कर लिया था।

लगभग 57 छात्राएं बचकर भाग निकलने में कामयाब रहीं, लेकिन 200 से अधिक छात्राएं अभी भी लापता हैं।

राष्ट्रपति बुहारी ने अमीना और गवर्नर काशिम शेत्तिमा के साथ बंद कमरे में मुलाकात की। सुरक्षा अधिकारियों ने अमीना और उसके बच्चे को मीडिया की नजरों से दूर रखा।

सूत्रों ने कहा कि अमीना को सेना ने रविवार को सामबिसा जंगल से मुक्त कराया।

नाइजीरिया : मुक्त कराई गई स्कूली छात्रा से मिले राष्ट्रपति Reviewed by on . लागोस, 20 मई (आईएएनएस)। नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी ने गुरुवार को आतंकवादी संगठन बोको हराम के चंगुल से रिहा कराई गई चिबोक इलाके की स्कूली छात्रा अमी लागोस, 20 मई (आईएएनएस)। नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी ने गुरुवार को आतंकवादी संगठन बोको हराम के चंगुल से रिहा कराई गई चिबोक इलाके की स्कूली छात्रा अमी Rating:
scroll to top