Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्म-अध्यात्म » निकली चुनरी व कलश यात्रा-वंझिया डूंगर छापरी पर हूआ तिन दिवसीय मेले का शुभारम्भ

निकली चुनरी व कलश यात्रा-वंझिया डूंगर छापरी पर हूआ तिन दिवसीय मेले का शुभारम्भ

para 1अनिल श्रीवास्तव(झाबुआ)–

रविवार की सूबह वझिया डुगंर छापरी पर तिन दिवसीय अम्बे माता मेले का शुभारंभ हूआ। जिसमे बडी संख्या मे श्रद्धालू स्त्री पूस्ष व बच्चो ने माता के जय कारा लगाते हूए भाग लिया। झाबूआ पारा रोड स्थित वाकड घाटी से सूबह 10 बजे के लगभग सेकडो की तादाद मे श्रद्धालूओ ने करिब 65 मिटर लम्बी चूनरी यात्रा निकाली।ताम झाम व प्रचार प्रसार से दूर इस चूनरी यात्रा को कोई प्रयोजक नही हे हे बस केवल माता के भक्त श्रद्धालू।भिष्ण गरमी मे माता के प्रति अगाध श्रद्धा प्रकट करने के लिए इससे बडा कोई सबूत नही कि सभी श्रद्धालू करिब दो से तिन किलो मिटर दूर पदयात्रा के साथ माता को चूनरी अपर्ण करे। पदयात्रा के दोरान श्रद्धालूओ को लिए पिने के पानी की व्यवस्था मंदिर समिति की ओर से कि गई थी।
इन्होने कि माता को चूनरी भेंट—वांकड घाटी से प्रारंभ हूई चूनरी यात्रा करिब तिन किलो मिटर दूर वझिया डूगंर छापरी स्थित अम्बे माता के मदिर पर जाकर समाप्त हूई पश्चात कांग्रेस के प्रत्याशी कान्तिलाल भूरीया के सूपूत्र विका्रंत भूरीया व भाजपा के प्रत्याशी दिलीप सिह भूरीया की सूपूत्री व विधायक निर्मला भूरीया ने अपने समर्थको के साथ माता को चूनरी भेंट कर अम्बेमाता की महा आरती कि व दोनो भूरीया द्वय ने अपने अपने पिता को विजयी दिलवाने के लिए माता से प्राथना कि।
भूरीया द्वय ने चूनाव को लेकर खोले पत्ते–एक वार्ता के दोरान सूश्री निर्मला भूरीया ने बताया की वे अपने पिता की विजय लिए केन्द्र सरकार के खिलाफ सरहद,विकास जेसे मूख्य मूद्दो व प्रधानमंत्री पद के लिए घोषित प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी को लेकर जनता के बिच चूनाव प्रचार कर रही हे व अपने पिता कि जित के प्रति आशानवित हे। वही कांग्रेस के विका्रंत भूरीया ने बताया की हम भी क्षंेत्र मे विकास के मूद्दे को लेकर जनता के बिच जारहे ओर मतदाता को यह बता रहे हे कि हमन अपने संसदीय क्षत्रे़ मे क्या क्या विकास किया हे व कोन कोन सी योजनाए केन्द्र सरकार की हे विका्रंत भूरीया भी अपने पिता की जित के लिए पूरे आशानवित हे। दोनो ही भूरीया ने बताया की वे माता के दर्शन कर आज से ही चूनाव प्रचार का श्री गणेश कर रहे हे।
इस अवसर अम्बे माता मेला समिति के अध्यक्ष केमता भाई डामोर ने आए सभी अतिथियो का स्वागत साफा बंाध कर व महिलाओ को चूनरी भेट कर किया। मंदिर परिसर पर कांग्रेस के रूपसिह डामोर,कोमलसिह डामोर,सलेल पठान,राकेश कटारा,रशीद कूरेशी वही भाजपा के मनोहर सेठीया शेलेन्द्र राठोर ओकरसिह डामोर,सोमसिह सोलकी सहीत जिले कई भाजपा व कांग्रेस नेता पंच सरपंच तडवी बडी संख्या मे ग्रामवासी श्रद्धालू उपस्थित थे।

 

निकली चुनरी व कलश यात्रा-वंझिया डूंगर छापरी पर हूआ तिन दिवसीय मेले का शुभारम्भ Reviewed by on . अनिल श्रीवास्तव(झाबुआ)-- रविवार की सूबह वझिया डुगंर छापरी पर तिन दिवसीय अम्बे माता मेले का शुभारंभ हूआ। जिसमे बडी संख्या मे श्रद्धालू स्त्री पूस्ष व बच्चो ने मा अनिल श्रीवास्तव(झाबुआ)-- रविवार की सूबह वझिया डुगंर छापरी पर तिन दिवसीय अम्बे माता मेले का शुभारंभ हूआ। जिसमे बडी संख्या मे श्रद्धालू स्त्री पूस्ष व बच्चो ने मा Rating:
scroll to top