Monday , 29 April 2024

Home » खेल » निशानेबाज गुरप्रीत ने रियो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई किया

निशानेबाज गुरप्रीत ने रियो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई किया

म्यूनिख, 31 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रमंडल खेल में देश के लिए स्वर्ण पदक जीत चुके निशानेबाज गुरप्रीत सिंह ने रविवार को रियो ओलम्पिक-2016 के लिए क्वालीफाई कर लिया।

रियो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने वाले गुरप्रीत देश के पांचवें निशानेबाज हैं।

रविवार को आईएसएसएफ विश्व कप राइफल/पिस्टर की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में चौथा स्थान हासिल कर गुरप्रीत ने रियो का टिकट कटाया।

गुरप्रीत ने फाइनल मुकाबले में 154.8 का स्कोर हासिल किया और चौथे स्थान पर रहे। पुर्तगाल के जोआओ कोस्टा ने 201.4 के स्कोर के साथ स्पर्धा का स्वर्ण हासिल किया।

जापान के तोमोयूकी मात्सुदा ने रजत और चीन के यांग सुन ने कांस्य पदक हासिल किया।

इस स्पर्धा से रियो ओलम्पिक में तीन रिक्त जगहें थीं, जबकि कोस्टा पहले ही क्वालीफाई कर चुके थे और वह इस स्पर्धा से एक रिक्त स्थान के लिए योग्य नहीं थे।

इससे पहले गुरप्रीत ने भारत के ही जीतू राय को पछाड़ते हुए स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया।

गुरप्रीत हालांकि शनिवार को 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में मामूली अंतर से रियो ओलम्पिक में जाने से चूक गए।

इससे पहले रियो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने वाले अन्य भारतीय खिलाड़ियों में जीतू राय, गगन नारंग, अपूर्वी चंदेला और अभिनव बिंद्रा शामिल हैं।

निशानेबाज गुरप्रीत ने रियो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई किया Reviewed by on . म्यूनिख, 31 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रमंडल खेल में देश के लिए स्वर्ण पदक जीत चुके निशानेबाज गुरप्रीत सिंह ने रविवार को रियो ओलम्पिक-2016 के लिए क्वालीफाई कर लिया।रिय म्यूनिख, 31 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रमंडल खेल में देश के लिए स्वर्ण पदक जीत चुके निशानेबाज गुरप्रीत सिंह ने रविवार को रियो ओलम्पिक-2016 के लिए क्वालीफाई कर लिया।रिय Rating:
scroll to top