Monday , 29 April 2024

Home » खेल » पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को दिया 297 का लक्ष्य

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को दिया 297 का लक्ष्य

लाहौर, 31 मई (आईएएनएस)। गद्दाफी स्टेडियम में जारी तीसरे अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के सामने जीत के लिए 297 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनते हुए पाकिस्तान ने मोहम्मद हफीज (80) और पदार्पण मैच खेल रहे बाबर आजम (54) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 296 रन बनाए।

हफीज ने कप्तान अजहर अली (46) के साथ 115 रनों की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर अजहर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो पवेलियन लौटे।

अजहर के जाने के बाद हफीज भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 134 के कुल योग पर सिकंदर रजा की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। हफीज ने 80 गेंदों का सामना कर आठ चौके और एक छक्का लगाया।

इसके बाद जिम्बाब्वे के गेंदबाज असद शफीक (16) और शोएब मलिक (3) के विकेट भी जल्दी-जल्दी निकालने में सफल रहे।

अपना पदार्पण मैच खेलने उतरे बाबर ने लेकिन सरफराज अहमद (25) के साथ पांचवें विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी कर टीम को थोड़ी स्थिरता प्रदान की। इसके बाद अनवर अली (नाबाद 38) के साथ सातवें विकेट के लिए 45 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर बाबर ने टीम को बड़े स्कोर की बढ़ाया।

बाबर ने 60 गेंदों में चार चौके लगाकर अर्धशतक पूरा करने के थोड़ी ही देर बाद मपोफू की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

अनवर अली 23 गेंद पर दो चौके और दो छक्के लगाकर अंत तक नाबाद रहे। वहाब रियाज (13) ने भी तेज हाथ दिखाते हुए एक चौका और एक छक्का लगाया।

जिम्बाब्वे की ओर से सिकंदर रजा ने तीन, मपोफू ने दो और ग्रीम क्रेमर ने एक विकेट हासिल किया।

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को दिया 297 का लक्ष्य Reviewed by on . लाहौर, 31 मई (आईएएनएस)। गद्दाफी स्टेडियम में जारी तीसरे अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के सामने जीत के लिए 297 रनों का विशाल लक्ष्य रखा लाहौर, 31 मई (आईएएनएस)। गद्दाफी स्टेडियम में जारी तीसरे अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के सामने जीत के लिए 297 रनों का विशाल लक्ष्य रखा Rating:
scroll to top