Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » नेपाल था अमिताभ का पहला विदेश दौरा

नेपाल था अमिताभ का पहला विदेश दौरा

मुंबई, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। महानायक अमिताभ बच्चन की पड़ोसी देश नेपाल से यूं तो कई यादें जुड़ी हुई हैं, लेकिन इसके बारे में सबसे यादगार बात यह है कि यही वह पहला देश है, जिसकी उन्होंने 1954 में यात्रा की थी।

अमिताभ का कहना है कि भूकंप में उजड़ा नेपाल हमारे दिलों दिमाग में भूत बनकर घूम रहा है।

72 वर्षीया अमिताभ ने अपने ब्लॉग में नेपाल से जुड़ी पूर्व यादों को ताजा करते हुए लिखा, “नेपाल एक स्वप्न और छुटपन के शुरुआती वर्षो में एक भूगौलिक स्थिति था। यह एक विदेशी धरती थी, लेकिन एक ऐसी विदेशी धरती, जिसने भारत के साथ कई सार्वभौमिक गुण दर्शाए। यह पड़ोसी देश था, बिल्कुल हमारे पड़ोस में रहने वाले पड़ोसी जैसा। इस क्षेत्र से एक भावनात्मक जुड़ाव था।”

बिग बी ने लिखा, “मैंने 1954 में दो इंजन वाले प्रोपेलर डकोटा विमान में नेपाल यात्रा की। यह विमान का मेरा पहला अनुभव था। जाहिर तौर पर पहली विदेश यात्रा भी। उत्साह तुलना से परे है।”

अमिताभ ने याद किया कि उस वक्त नेपाल कैसे विकास की प्रक्रिया से गुजर रहा था।

नेपाल था अमिताभ का पहला विदेश दौरा Reviewed by on . मुंबई, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। महानायक अमिताभ बच्चन की पड़ोसी देश नेपाल से यूं तो कई यादें जुड़ी हुई हैं, लेकिन इसके बारे में सबसे यादगार बात यह है कि यही वह पहला मुंबई, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। महानायक अमिताभ बच्चन की पड़ोसी देश नेपाल से यूं तो कई यादें जुड़ी हुई हैं, लेकिन इसके बारे में सबसे यादगार बात यह है कि यही वह पहला Rating:
scroll to top