Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » नेपाल : भारत के अनिर्धारित राहत विमानों को मंजूरी से इंकार

नेपाल : भारत के अनिर्धारित राहत विमानों को मंजूरी से इंकार

नई दिल्ली, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। नेपाल ने भारत के वाणिज्यिक विमान सेवा प्रदाताओं द्वारा अनिर्धारित राहत उड़ानों को मंजूरी देने से मना कर दिया है, क्योंकि भारी मात्रा में राहत व बचाव सामग्री के कारण पूरा त्रिभुवन हवाईअड्डा अवरुद्ध है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

स्पाइसजेट के कॉर्पोरेट कम्युनिकेशंस के प्रमुख अनुज जासरा ने कहा, “नेपाल सरकार ने इंडियन एयरलाइंस के अनिर्धारित राहत उड़ानों को ठुकरा दिया है, क्योंकि दुनिया भर से बचाव व राहत प्रयासों के कारण काठमांडू हवाईअड्डे पर हवाई यातायात का प्रबंधन करना बेहद मुश्किल हो गया है।”

जासरा ने कहा कि इंदिरा गांधी हवाईअड्डा अत्याधुनिक है और इस तरह का यातायात आसानी से सह सकता है, जबकि काठमांडू का त्रिभुवन हवाईअड्डा पुराना है और दिल्ली हवाईअड्डे की तरह तमाम सुविधाओं से सुसज्जित नहीं है।

जासरा ने कहा कि नेपाल में राहत कार्य में कई देशों के चार्टर विमान काम में लगे हैं। यहां तक कि फिनलैंड जैसे देश भी राहत सामग्री पहुंचा रहे हैं।

इंडियन एयरलाइंस के अनिर्धारित विमानों को मंजूरी न देने के बावजूद निर्धारित विमान राहत सामग्री, स्वयंसेवक, चिकित्सक व बचावकर्मियों को ढोकर नेपाल पहुंचा रहे हैं।

ज्ञात सूत्रों के मुताबिक, इंडियन एयरलाइंस ने भारत सरकार से अपील की है कि वह भारत से अनिर्धारित विमानों को नेपाल में उतरने देने की मंजूरी देने के लिए नेपाल को समझाए।

नेपाल : भारत के अनिर्धारित राहत विमानों को मंजूरी से इंकार Reviewed by on . नई दिल्ली, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। नेपाल ने भारत के वाणिज्यिक विमान सेवा प्रदाताओं द्वारा अनिर्धारित राहत उड़ानों को मंजूरी देने से मना कर दिया है, क्योंकि भारी मा नई दिल्ली, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। नेपाल ने भारत के वाणिज्यिक विमान सेवा प्रदाताओं द्वारा अनिर्धारित राहत उड़ानों को मंजूरी देने से मना कर दिया है, क्योंकि भारी मा Rating:
scroll to top