Wednesday , 8 May 2024

Home » भारत » नेपाल भूकंप पीड़ितों की मदद को आगे आएं : नीतीश

नेपाल भूकंप पीड़ितों की मदद को आगे आएं : नीतीश

पटना, 30 अप्रैल (आईएएनएस) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को नेपाल में भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए लोगों से आगे आने की अपील करते हुए कहा कि हम सभी का फर्ज है कि नेपाल के मदद के लिए आगे आएं। उन्होंने एक महीने का अपना वेतन (करीब एक लाख रुपये) मुख्यमंत्री राहत कोष को दान दिया।

मुख्यमंत्री ने पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, “नेपाल के साथ ही पूरे देश पर बड़ी आपदा आई है। नेपाल में त्रासदी ज्यादा है। वहां के भूकंप पीड़ितों को ज्यादा से ज्यादा मदद हो सके इसके लिए राज्य सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। केन्द्र सरकार से मिली मदद को प्रभावित इलाकों तक पहुंचाया जा रहा है।”

उन्होंने बताया कि बिहार से भेजी जाने वाली राहत सामग्री पहले रक्सौल बेस कैम्प जाएगी, इसके बाद वहां से नेपाल भेजी जाएगी।

उन्होंने लोगों से भूकंपरोधी मकान बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि पटना सेसमिक जोन पांच में आता है।

मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों से भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए आगे आने का आह्वान करते हुए कहा कि बिहार से लगातार राहत सामग्रियां भेजी जा रही है। नीतीश ने बताया कि जितनी भी राहत सामग्री भेजी जा रही है उसका भुगतान मुख्यमंत्री राहत कोष से की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किया है। विधायकों और विधान पार्षदों से भी अपील की गई है।

उन्होंने दोहराया, “नेपाल में बहुत राहत सामग्री की आवश्यकता है और लोग दिल खोलकर मदद करें।”

नेपाल भूकंप पीड़ितों की मदद को आगे आएं : नीतीश Reviewed by on . पटना, 30 अप्रैल (आईएएनएस) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को नेपाल में भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए लोगों से आगे आने की अपील करते हुए कहा कि हम सभी पटना, 30 अप्रैल (आईएएनएस) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को नेपाल में भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए लोगों से आगे आने की अपील करते हुए कहा कि हम सभी Rating:
scroll to top