Monday , 6 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पंजाब बजट : पेट्रोल, डीजल दरों में कटौती

पंजाब बजट : पेट्रोल, डीजल दरों में कटौती

चंडीगढ़, 18 फरवरी (आईएएनएस)। पंजाब सरकार ने सोमवार को राज्य के लिए प्रस्तुत किए गए वार्षिक बजट में पेट्रोल व डीजल दरों में क्रमश: 5 रुपये व एक रुपये की कटौती कर दी।

चंडीगढ़, 18 फरवरी (आईएएनएस)। पंजाब सरकार ने सोमवार को राज्य के लिए प्रस्तुत किए गए वार्षिक बजट में पेट्रोल व डीजल दरों में क्रमश: 5 रुपये व एक रुपये की कटौती कर दी।

वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि कम की गई कीमतें आधीरात से लागू होंगी।

उन्होंने कहा कि आज (मध्यरात्रि) से पंजाब में पेट्रोल व डीजल सस्ता होगा। इस कमी के साथ क्षेत्र में डीजल की कीमत सबसे सस्ती हो जाएगी।

बादल ने कहा कि राज्य में मूल्य में कमी को प्रभावी करने के लिए वैट (वैल्यू एडेड टैक्स) को कम किया गया है।

बादल ने दृढ़ता के साथ कहा, “चंडीगढ़ को मूल्य में परिवर्तन का लाभ क्यों मिलना चाहिए। यह पंजाब में व्यापार को बढ़ाने के लिए जरूरी है।”

चंडीगढ़ व पंजाब में पेट्रोल व डीजल की कीमतों में अंतर क्रमश: 9 रुपये प्रति लीटर व 2 रुपये प्रति लीटर है। ईंधन पम्प के मालिक क्षेत्र के दूसरे राज्यों की तरह करों में समानता की मांग कर रहे हैं।

बादल ने सोमवार को विपक्षी पार्टी शिरोमणि अकाली दल के विरोध के बीच राज्य का वार्षिक बजट पेश किया। इस दौरान सत्ता पक्ष व शिअद विधायकों के बीच तीखी बहस हुई।

मंत्री ने कहा कि साल (2019-2020) के लिए 3000 करोड़ रुपये किसानों की कर्ज माफी के लिए निर्धारित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र को बजट में 13,643 करोड़ रुपये का बढ़ा हुआ अनुदान मिलेगा।

पंजाब बजट : पेट्रोल, डीजल दरों में कटौती Reviewed by on . चंडीगढ़, 18 फरवरी (आईएएनएस)। पंजाब सरकार ने सोमवार को राज्य के लिए प्रस्तुत किए गए वार्षिक बजट में पेट्रोल व डीजल दरों में क्रमश: 5 रुपये व एक रुपये की कटौती कर चंडीगढ़, 18 फरवरी (आईएएनएस)। पंजाब सरकार ने सोमवार को राज्य के लिए प्रस्तुत किए गए वार्षिक बजट में पेट्रोल व डीजल दरों में क्रमश: 5 रुपये व एक रुपये की कटौती कर Rating:
scroll to top