Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » पठानकोट हमला : शरीफ ने मोदी को कार्रवाई का भरोसा दिलाया (लीड-1)

पठानकोट हमला : शरीफ ने मोदी को कार्रवाई का भरोसा दिलाया (लीड-1)

नई दिल्ली, 5 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर पठानकोट वायुसेना अड्डे पर हुए हमले से जुड़े आतंकवादियों के खिलाफ ‘त्वरति और निर्णायक कार्रवाई’ का भरोसा दिया है।

शरीफ ने भारत द्वारा पाकिस्तान को आतंकवादियों के बारे में ‘निश्चित और कार्रवाई योग्य जानकारियां’ देने के बाद यह भरोसा दिलाया है।

पठानकोट वायुसेना अड्डे पर हमले में शामिल छह आतंकवादी मारे गए हैं। माना जा रहा है कि ये सभी पाकिस्तानी थे। हमले में सात सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि शरीफ ने मंगलवार अपराह्न् पठानकोट में आतंकवादी हमले के मामले में मोदी को फोन किया।

बयान में कहा गया है, “मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान पठानकोट आतंकवादी हमले से जुड़े संगठनों और व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी और त्वरित कार्रवाई करे।”

बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान को इस मामले में निश्चित और कार्रवाई योग्य जानकारियां दी गई हैं।

बयान में बताया गया है, “शरीफ ने मोदी को आश्वस्त किया कि उनकी सरकार आतंकियों के खिलाफ त्वरित और निर्णायक कार्रवाई करेगी।”

मोदी और शरीफ की 25 दिसंबर को लाहौर में अचानक मुलाकात हुई थी। अफगानिस्तान से लौटते समय मोदी ने अचानक लाहौर में रुकने और शरीफ को उनके जन्मदिन की बधाई देने का निर्णय लेकर सबको चौंका दिया था। माना जा रहा था कि रिश्तों को सामान्य करने की दिशा में यह बहुत बड़ी पहल है।

इसी महीने दोनों देशों के विदेश सचिवों के बीच बैठक होनी है। लेकिन, पठानकोट हमले के बाद से इस वार्ता के भविष्य पर सवाल उठने लगा है। इस हमले को भारत और पाकिस्तान के सुधरते रिश्तों पर हमला भी कहा जा रहा है।

पठानकोट हमला : शरीफ ने मोदी को कार्रवाई का भरोसा दिलाया (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 5 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर पठानकोट वायुसेना अड्डे पर हुए हमले से जुड़े नई दिल्ली, 5 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर पठानकोट वायुसेना अड्डे पर हुए हमले से जुड़े Rating:
scroll to top