Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्म-अध्यात्म » पर्यटन और धार्मिक महत्व के स्थानों के लिए हेलीकाप्टर सेवा शुरू की जाएगी: मुख्यमंत्री श्री चौहान

पर्यटन और धार्मिक महत्व के स्थानों के लिए हेलीकाप्टर सेवा शुरू की जाएगी: मुख्यमंत्री श्री चौहान

March 13, 2022 8:24 pm by: Category: धर्म-अध्यात्म Comments Off on पर्यटन और धार्मिक महत्व के स्थानों के लिए हेलीकाप्टर सेवा शुरू की जाएगी: मुख्यमंत्री श्री चौहान A+ / A-

भोपाल-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आजकल मध्यप्रदेश पर सौगातों की बौछार हो रही है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने मध्यप्रदेश को 2200 करोड़ रूपए की नई सड़कें स्वीकृत की है। आज केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रदेश को इंदौर-गोंदिया-हैदराबाद फ्लाइट की सौगात दी है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प के अनुरूप देश में उड़ान योजना का क्रियान्वयन हो रहा है। देश के आम नागरिक का हवाई यात्रा का सपना साकार हो रहा है। देश के कई छोटे और मझौले शहरों को हवाई यात्रा से जोड़ा जा रहा है। यह मध्यप्रदेश के लिए भी सुखद है। प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को प्रोत्साहन मिलने के साथ एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से पर्यटन और धार्मिक महत्व के स्थलों पर आवागमन बढ़ेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान इंदौर-गोंदिया-हैदराबाद फ्लाइट के शुभारंभ कार्यक्रम को निवास कार्यालय से वर्चुअली संबोधित कर रहे थे। इंदौर में कार्यक्रम में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन, जल संसाधन मंत्री श्री तुलसी सिलावट, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, विधायक श्री रमेश मेंदोला, विधायक श्रीमती मालिनी लक्ष्मण गौड़ सहित जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वैभवशाली, गौरवशाली, शक्तिशाली, सम्पन्न और समृद्ध भारत का निर्माण हो रहा है। मध्यप्रदेश में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री सिंधिया ने भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर को अनेक सौगातें दी हैं। इंदौर से अहमदाबाद, गोवा, पुणे के लिए उड़ानें आरंभ हुई हैं। साथ ही भोपाल से पुणे, जबलपुर तथा ग्वालियर से अहमदाबाद, पुणे, मुम्बई और जबलपुर से मुम्बई, दिल्ली, हैदराबाद के लिए उड़ानें शुरू की गई हैं। प्रदेश एविएशन के क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ रहा है। ग्वालियर एयरपोर्ट का विस्तार सुनिश्चित हो गया है। इंदौर एयरपोर्ट के विस्तार की कार्यवाही भी जारी है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि विपरीत और कठिन परिस्थितियों में रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच भारत के सभी नागरिकों को प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रयासों से सुरक्षित निकालने में विमान सेवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रूमानिया जाकर देश के हजारों नागरिकों को सुरक्षित निकालकर लाए हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के छोटे शहरों को हवाई यात्रा से जोड़ने के कार्य को गति दी जा रही है। पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों को हवाई सेवाओं तथा हेलीकॉप्टर सेवा से जोड़ने पर विचार किया जा रहा है। खजुराहो से पन्ना टाईगर रिजर्व, जबलपुर से कान्हा, खजुराहो से ओरछा, ग्वालियर से शिवपुरी और मुरैना के ऐतिहासिक स्थलों, इंदौर से महेश्वर आदि के लिए हेलीकाप्टर सेवा आरंभ की जाएगी। प्रदेश में पर्यटन और धार्मिक महत्व के स्थानों को भी हवाई यात्रा से जोड़ा जाएगा। प्रदेश में निवेश के लिए एयर कनेक्टिविटी भी आवश्यक है। इंदौर प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी है, यहाँ से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें आरंभ करने के लिए प्रयास जारी रहेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर-गोंदिया-हैदराबाद फ्लाइट शुरू करने के लिए फ्लाई बिग एयरलाइंस को शुभकामनाएँ दी। कार्यक्रम को सांसद श्री शंकर लालवानी ने भी संबोधित किया।

पर्यटन और धार्मिक महत्व के स्थानों के लिए हेलीकाप्टर सेवा शुरू की जाएगी: मुख्यमंत्री श्री चौहान Reviewed by on . भोपाल-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आजकल मध्यप्रदेश पर सौगातों की बौछार हो रही है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने मध्यप्रद भोपाल-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आजकल मध्यप्रदेश पर सौगातों की बौछार हो रही है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने मध्यप्रद Rating: 0
scroll to top