Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » फीचर » पाकिस्तान में अफ़गान तालिबान गुट पर प्रतिबंध लगा

पाकिस्तान में अफ़गान तालिबान गुट पर प्रतिबंध लगा

Mohammad Haqqani, brother of Siraj Haqqani killed in a drone attackसंयुक्त राष्ट्र और अमरीका ने पाकिस्तान में आधारित अफ़गान तालिबान समूह “हक्कानी संजाल” पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया

संयुक्त राष्ट्र और अमरीका ने पाकिस्तान में आधारित अफ़गान तालिबान समूह “हक्कानी संजाल” पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। अब, संयुक्त राष्ट्र के सभी सदस्य-देशों को अपने अपने इलाकों में आतंकवादियों की संपत्ति जब्त करनी होगी और अब कोई भी देश इस आतंकवादी संगठन को हथियारों की आपूर्ति नहीं करेगा। अमरीका ने “हक्कानी संजाल” को सितंबर में ही आतंकवादी संगठनों की सूची में शामिल कर लिया था। यह तालिबानी गुट अफ़गान तालिबान का सबसे बड़ा समूह माना जाता है। विशेषज्ञों का मानना है कि सन् 2014 में अफ़गानिस्तान से नाटो सैनिकों की वापसी का इस देश की नीति पर महत्वपूर्ण असर पड़ेगा।

पाकिस्तान में अफ़गान तालिबान गुट पर प्रतिबंध लगा Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र और अमरीका ने पाकिस्तान में आधारित अफ़गान तालिबान समूह "हक्कानी संजाल" पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया संयुक्त राष्ट्र और अमरीका ने पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र और अमरीका ने पाकिस्तान में आधारित अफ़गान तालिबान समूह "हक्कानी संजाल" पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया संयुक्त राष्ट्र और अमरीका ने पाकिस्तान में Rating:
scroll to top