Monday , 29 April 2024

Home » फीचर » “विकीलीक्स” के सर्वर की नीलामी

“विकीलीक्स” के सर्वर की नीलामी

1425365236641“विकीलीक्स” के उस सर्वर की ऑनलाइन नीलामी की जा रही है जिसमें अमरीकी सरकार के गुप्त दस्तावेज़ डाउनलोड किए गए थे।

आज के दिन में इस सर्वर की बोली 10 हज़ार डॉलर लगी है। “विकीलीक्स” सर्वर को एक स्वीडिश इंटरनेट सेवा प्रदाता “बानहौफ़” ने नीलामी के लिए नीलामी कंपनी “ईबे” को सौंप दिया है। “बानहौफ़” ने ही “विकीलीक्स” द्वारा लीक की गई जानकारी प्रकाशित की थी।

नीलामी करने वाली कंपनी “ईबे” ने इस सर्वर के बारे में लिखा है कि यह वही सर्वर है जिसने दुनिया बदल दी थी।

“विकिलीक्स” ने इस पर अपनी आपत्ति जताई है और कहा है कि यह कंपनी अपने फ़ायदे के लिए “विकिलीक्स” के नाम का दुरुपयोग कर रही है। लेकिन “बानहौफ़” ने जवाब दिया है कि “विकिलीक्स” के साथ अनुबंध समाप्त हो चुका है और अब इस सर्वर को बेचने के लिए किसी की अनुमति की ज़रूरत नहीं है। इस सर्वर पर डाउनलोड की गई सभी जानकारियां वहाँ से मिटा दी गई हैं।

“विकीलीक्स” के सर्वर की नीलामी Reviewed by on . "विकीलीक्स" के उस सर्वर की ऑनलाइन नीलामी की जा रही है जिसमें अमरीकी सरकार के गुप्त दस्तावेज़ डाउनलोड किए गए थे। आज के दिन में इस सर्वर की बोली 10 हज़ार डॉलर लगी "विकीलीक्स" के उस सर्वर की ऑनलाइन नीलामी की जा रही है जिसमें अमरीकी सरकार के गुप्त दस्तावेज़ डाउनलोड किए गए थे। आज के दिन में इस सर्वर की बोली 10 हज़ार डॉलर लगी Rating:
scroll to top