Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पाकिस्तान में होली और दिवाली पर छुट्टी का प्रस्ताव

पाकिस्तान में होली और दिवाली पर छुट्टी का प्रस्ताव

इस्लामाबाद, 15 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान की नेशनल असेंब्ली ने मंगलवार को होली, दिवाली और ईस्टर को देश के अल्पसंख्यकों के लिए अवकाश घोषित करने के वास्ते कदम उठाने का एक प्रस्ताव पारित किया।

पाकिस्तानी संसद के इस निचले सदन में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रस्ताव को सांसद रमेश कुमार वांकवानी ने इस तरह पढ़ा, “इस सदन का यह मत है कि सरकार को होली, दिवाली और ईस्टर को अल्पसंख्यकों के लिए अवकाश घोषित करने के लिए कदम उठाने चाहिए।”

धार्मिक मामले के मंत्री पीर अमिनुल हसनात शाह ने सदन को बताया, “गृह मंत्रालय संघीय संस्थाओं, विभागों और संस्थानों के प्रमुखों को अल्पसंख्यकों को उनके धार्मिक त्यौहारों पर अवकाश देने की इजाजत पहले ही दे चुका है।”

यदि सरकार इस प्रस्ताव पर अमल करे जिसकी उम्मीद की जा रही है, तो गृह मंत्रालय अवकाश की अधिसूचना जारी करेगा।

इसी बीच, पाकिस्तान के विधि एवं न्याय मंत्री परवेज राशिद ने कहा कि हालांकि वे इस प्रस्ताव का विरोध नहीं कर रहे, लेकिन पाकिस्तान में अवकाश की संख्या किसी भी अन्य देश से अधिक है, इस प्रस्ताव पर पुनर्विचार करना चाहिए।

पाकिस्तान में होली और दिवाली पर छुट्टी का प्रस्ताव Reviewed by on . इस्लामाबाद, 15 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान की नेशनल असेंब्ली ने मंगलवार को होली, दिवाली और ईस्टर को देश के अल्पसंख्यकों के लिए अवकाश घोषित करने के वास्ते कदम उठा इस्लामाबाद, 15 मार्च (आईएएनएस)। पाकिस्तान की नेशनल असेंब्ली ने मंगलवार को होली, दिवाली और ईस्टर को देश के अल्पसंख्यकों के लिए अवकाश घोषित करने के वास्ते कदम उठा Rating:
scroll to top