Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पाकिस्तान : सेना ने 2,763 आतंकवादियों को मारने का दावा किया

पाकिस्तान : सेना ने 2,763 आतंकवादियों को मारने का दावा किया

इस्लामाबाद, 14 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान क्षेत्र में एक साल पहले शुरू किए गए सैन्य अभियान में अब तक 2,763 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। यह जानकारी रविवार को जारी मीडिया रपटों से मिली।

समाचार चैनल ‘न्यूज इंटरनेशनल’ ने पाकिस्तान सेना की मीडिया शाखा के हवाले से जानकारी दी कि सैन्य अभियान ‘जर्ब-ए-अज्ब’ के तहत इस दौरान 347 अधिकारी और सैनिकों की भी मौत हुई है।

इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल असीम बाजवा ने शनिवार को ट्वीट किया, “जर्ब-ए-अज्ब’ अभियान कुछ ही समय में उत्तरी वजीरिस्तान में पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा तक पहुंचने वाला है। अब तक 2,463 आतंकवादी मारे जा चुके हैं, आतंकवादियों के 837 ठिकाने नष्ट किए जा चुके हैं और 253 टन विस्फोटक बरामद किए जा चुके हैं।”

आठ जून 2014 को कराची के जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर किए गए आतंकवादी हमले के बाद सरकार ने आतंकवादियों को नेस्तनाबूद करने के लिए 15 जून, 2014 को उत्तरी वजीरिस्तान में ‘जर्ब-ए-अज्ब’ सैन्य अभियान की शुरू किया गया था।

आठ जून 2014 के हमले में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटपी) और इस्लामिक मूवमेंट ऑफ उजबेकिस्तान (आईएमयू) संगठनों का हाथ था, जिसमें 10 हमलावरों सहित 36 लोगों की मौत हुई थी।

पाकिस्तान : सेना ने 2,763 आतंकवादियों को मारने का दावा किया Reviewed by on . इस्लामाबाद, 14 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान क्षेत्र में एक साल पहले शुरू किए गए सैन्य अभियान में अब तक 2,763 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। यह जानक इस्लामाबाद, 14 जून (आईएएनएस)। पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान क्षेत्र में एक साल पहले शुरू किए गए सैन्य अभियान में अब तक 2,763 आतंकवादी मारे जा चुके हैं। यह जानक Rating:
scroll to top