Sunday , 12 May 2024

Home » भारत » पाक की दुल्हन और भारत के दूल्हे ने ऑनलाइन रचाई शादी

पाक की दुल्हन और भारत के दूल्हे ने ऑनलाइन रचाई शादी

August 5, 2023 11:27 pm by: Category: भारत Comments Off on पाक की दुल्हन और भारत के दूल्हे ने ऑनलाइन रचाई शादी A+ / A-

जयपुर-पाकिस्तान की एक दुल्हन और भारत में राजस्थान के दूल्हे ने ऑनलाइन शादी की और निकाह की सभी रस्में वर्चुअल तरीके से निभाई गईं।

एक क़ाज़ी ने शादी संपन्न कराई और कराची में मौजूद दुल्हन ने कहा: “क़बूल है”।

यह खास ऑनलाइन निकाह बुधवार को जोधपुर में हुआ।

जोधपुर के रहने वाले ठेकेदार मोहम्मद अफजल के छोटे बेटे अरबाज ने पाकिस्तानी महिला अमीना से शादी की है।

शादी कराची में होने वाली थी लेकिन वीजा नहीं मिलने के कारण निकाह ऑनलाइन किया गया। इस अनोखी शादी में अरबाज और अमीना के परिवार वालों ने ऑनलाइन रस्में निभाईं।

दोनों परिवार वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़े। कार्यक्रम स्थल पर लैपटॉप के साथ दो बड़ी एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई थीं। दूल्हे के पिता मोहम्मद अफजल ने कहा कि दुल्हन पाकिस्तान से जोधपुर आएगी।

“वहां की लड़कियां और उनके परिवार भी जोधपुर में शादी करना चाहते हैं। वहां हमारे रिश्तेदार भी हैं। अब हम वीजा की तैयारी करेंगे। हमारे जैसे सामान्य परिवारों के लिए ऑनलाइन शादी करना सुविधाजनक है क्योंकि इसमें खर्च भी कम होता है। अगर हम निकाहनामे (विवाह प्रमाण पत्र) के साथ वीजा के लिए आवेदन करते हैं तो यह आसानी से मिल जाएगा।”

पाक की दुल्हन और भारत के दूल्हे ने ऑनलाइन रचाई शादी Reviewed by on . जयपुर-पाकिस्तान की एक दुल्हन और भारत में राजस्थान के दूल्हे ने ऑनलाइन शादी की और निकाह की सभी रस्में वर्चुअल तरीके से निभाई गईं। एक क़ाज़ी ने शादी संपन्न कराई औ जयपुर-पाकिस्तान की एक दुल्हन और भारत में राजस्थान के दूल्हे ने ऑनलाइन शादी की और निकाह की सभी रस्में वर्चुअल तरीके से निभाई गईं। एक क़ाज़ी ने शादी संपन्न कराई औ Rating: 0
scroll to top