Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » पीबीएल-3 : अवध ने अहमदाबाद को 4-3 से हराया

पीबीएल-3 : अवध ने अहमदाबाद को 4-3 से हराया

लखनऊ, 2 जनवरी (आईएएनएस)। प्रीमियर बैड़मिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन में अवध वॉरियर्स ने मंगलवार को अपने घर बाबू बनारसी दास उप्र बैडमिंटन संघ स्टेडियम में रोमांचक मुकाबले में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स को 4-3 से हरा दिया।

मैच का फैसला दिन के आखिरी मुकाबले में निकला। अवध ने जीत के साथ शुरुआत की थी, लेकिन अहमदाबाद ने दो लगातार मैच जीत स्कोर बराबर कर लिया था।

मिश्रित युगल में अवध की तरफ से कोर्ट पर उतरी क्रिस्टिना पेडरसन और तांग चुन मोन की जोड़ी ने अहमदाबाद की एल.सी. हिम और कैमिला जुल की जोड़ी को तीन गेम तक चले मुकाबले में 14-15, 15-12, 15-14 से मात देते हुए अपनी टीम का खाता खोला। यहां मेजबान टीम 1-0 से आगे हो गई थी।

इसके बाद पुरुष एकल वर्ग में कोर्ट पर उतरे पारुपल्ली कश्यप ने अहमदाबाद के सौरभ वर्मा को बेहद रोचक और कड़े मुकाबले में 11-15, 15-13, 5-14 से मात दी।

कश्यप पहला गेम हार गए थे, लेकिन उन्होंने बेहतरीन वापसी करते हुए आखिरी के दो गेम जीत अपनी टीम को नकारात्मक अंकों में जाने से बचा लिया। कश्यप ने अपना मैच जीतते हुए अवध को 3-0 से आगे कर दिया।

अवध का यह मैच ट्रम्प मैच था, जिसे जीतते हुए कश्यप ने अपनी टीम को दो अंक दिलाए। गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है जिसे अगर टीम जीत पाती है तो उसे दो अंक मिलते हैं और अगर हार जाती है तो एक नकारात्मक अंक मिलता है। यहां अवध 3-0 से आगे हो गई थी।

लेकिन एच.एस. प्रणॉय ने अवध के किदाम्बी श्रीकांत को 15-8, 15-11 से मात देते हुए अहमदबाद को खाता खोला। यहां से अहमदाबाद की वापसी की उम्मीदें जिंदा हो गई थीं। स्कोर हालांकि अभी भी अवध के पक्ष में 3-1 था।

फिर ताई जु यिंग ने अहमदाबाद को बराबरी पर ला दिया। यिंग ने महिला एकल वर्ग के इस मैच में अवध की सायना नेहवाल को सीधे गेमों में आसान मैच में 15-5, 15-14 से मात दी। दरअसल, यह अहमदाबाद का ट्रम्प मैच था और इससे यिंग ने अपनी टीम को दो अंक दिलाए और स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया।

दिन का आखिरी मुकाबला पुरुष युगल वर्ग का था जो निर्णायक हो गया था। इस मैच में अवध की तरफ से मोन और हेंड्रा सेतियवान और अहमदाबाद की तरफ से एल.सी.एच रेगिनाल्ड और किदाम्बी नंदगोपाल कोर्ट पर थे। इस मैच में सेतियावान और मोन की जोड़ी ने रेगिनाल्ड और नंदगोपाल की जोड़ी को सीधे गेमों में 15-14, 15-10 से मात देते हुए अवध को 4-3 से जीत दिलाई।

पीबीएल-3 : अवध ने अहमदाबाद को 4-3 से हराया Reviewed by on . लखनऊ, 2 जनवरी (आईएएनएस)। प्रीमियर बैड़मिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन में अवध वॉरियर्स ने मंगलवार को अपने घर बाबू बनारसी दास उप्र बैडमिंटन संघ स्टेडियम में रोम लखनऊ, 2 जनवरी (आईएएनएस)। प्रीमियर बैड़मिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन में अवध वॉरियर्स ने मंगलवार को अपने घर बाबू बनारसी दास उप्र बैडमिंटन संघ स्टेडियम में रोम Rating:
scroll to top