Monday , 29 April 2024

Home » खेल » पेनाल्टी पर गोल करने के कौशल में सुधार लाना होगा : सरदार सिंह

पेनाल्टी पर गोल करने के कौशल में सुधार लाना होगा : सरदार सिंह

नई दिल्ली, 15 अगस्त (आईएएनएस)। यूरोप दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह ने साथी खिलाड़ियों की सराहना करते हुए शनिवार को कहा कि एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल से पहले उनकी टीम को पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करने के अपने कौशल में सुधार लाना होगा।

भारतीय टीम हाल ही में यूरोप दौरे पर फ्रांस को लगातार दो मैचों में मात देने के बाद स्पेन को भी तीन मैचों की श्रृंखला में 2-1 से हराने में सफल रही।

यूरोप दौरे पर भारत को स्पेन के खिलाफ पहले मैच में 1-4 से हार झेलनी पड़ी, हालांकि उसके बाद जबरदस्त वापसी करते हुए भारतीय टीम ने स्पेन को अगले दोनों मैचों में मात दे दी।

बेहद सफल रहे यूरोप दौरे से लौटने पर सरदार ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर कहा, “यूरोपियन दौरे पर मिली जीतों के बाद हमारा मनोबल ऊंचा है और हमें इस दौरे से काफी कुछ सीखने को मिला। साथ ही हमें अपनी कई कमियां भी पता चलीं जिनमें सुधार की जरूरत है।”

सरदार ने कहा, “मेरे खयाल से हमें पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील करने के अपने कौशल पर काम करने की जरूरत है और एचडब्ल्यूएल फाइनल से पहले यही हमारा मुख्य मकसद होगा।”

उच्च गुणवत्ता निदेशक और मुख्य कोच रोएलांट ऑल्टमैंस ने हालांकि सकारात्मक बने रहने पर ज्यादा जोर दिया।

ऑल्टमैंस ने कहा, “टीम ने यूरोपियन दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया, जिससे साबित होता है कि हमारे खिलाड़ी किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं। सबसे प्रमुख बात यह रही कि हमने विपक्षी टीम को आसानी से गेंद पर कब्जा नहीं करने दिया।”

पेनाल्टी पर गोल करने के कौशल में सुधार लाना होगा : सरदार सिंह Reviewed by on . नई दिल्ली, 15 अगस्त (आईएएनएस)। यूरोप दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह ने साथी खिलाड़ियों की सराहना करते हुए शनिवार को कहा नई दिल्ली, 15 अगस्त (आईएएनएस)। यूरोप दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह ने साथी खिलाड़ियों की सराहना करते हुए शनिवार को कहा Rating:
scroll to top