Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » प्रधानमंत्री मोदी 24 अप्रैल को मंडला दौरे पर

प्रधानमंत्री मोदी 24 अप्रैल को मंडला दौरे पर

मंडला (मध्य प्रदेश), 23 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मध्य प्रदेश के मंडला जिले के दौरे पर हैं। वे यहां पंचायती राज दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।

इस मौके पर तीन दिवसीय आदि उत्सव की भी शुरुआत होगी। प्रधानमंत्री के प्रवास के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

इस मौके पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपस्थित रहेंगे। उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिह तोमर करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय पंचायती राज और कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और मध्यप्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव भी उपस्थित रहेंगे।

आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, पंचायती राज दिवस के साथ 24 अप्रैल को ही आदि उत्सव का शुभारंभ होगा। इस दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे। मोदी राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सभा को संबोधित करेंगे।

आदि उत्सव के दूसरे दिन 25 अप्रैल को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से जनजाति जीवन के विभिन्न पहलुओं से परिचित कराते हुए कलाकार प्रस्तुतियां देंगे।

उत्सव के अंतिम दिन 26 अप्रैल को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत लगभग 1,000 विवाह और निकाह कराए जाएंगे। इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले जोड़ों का उनके परंपरागत रीति-रिवाजों के अनुसार विवाह होगा।

प्रधानमंत्री मोदी 24 अप्रैल को मंडला दौरे पर Reviewed by on . मंडला (मध्य प्रदेश), 23 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मध्य प्रदेश के मंडला जिले के दौरे पर हैं। वे यहां पंचायती राज दिवस कार्यक्रम का उ मंडला (मध्य प्रदेश), 23 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को मध्य प्रदेश के मंडला जिले के दौरे पर हैं। वे यहां पंचायती राज दिवस कार्यक्रम का उ Rating:
scroll to top