Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » प्रसून शर्मा की कहानी किंग्स कॉलेज लंदन के विजन 2029 में शामिल

प्रसून शर्मा की कहानी किंग्स कॉलेज लंदन के विजन 2029 में शामिल

नई दिल्ली, 27 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के रहने वाले व जेडटीईसाफ्ट के प्रबंध निदेशक प्रसून शर्मा की कहानी को 12 नोबेल पुरस्कार विजेताओं के साथ किंग्स कॉलेज लंदन के विजन 2029 में शामिल किया गया है। प्रसून शर्मा लंदन स्थित किंग्स कॉलेज के छात्र रह चुके हैं।

भारत-चीन आर्थिक संबंध विशेषज्ञ प्रसून शर्मा के अलावा किंग्स कॉलेज लंदन ने विजन 2029 में जिन प्रमुख लोगों को शामिल किया है उनमें मुख्य रूप से डीएनए संरचना, हेपेटाइटिस सी और हिग्स बोसॉन की खोज करने वाले योगदानकर्ताओं, सरकारों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के प्रमुख के अलावा हाउस ऑफ कॉमन्स, ऑस्कर और ग्रैमी विजेता भी शामिल हैं। इसके लिए किंग्स कॉलेज लंदन ने एक सूची जारी की है।

किंग्स कॉलेज लंदन ने आधिकारिक बयान में कहा कि इस कॉलेज की नींव 1829 में रखी गई थी। किंग्स कॉलेज लंदन का उद्देश्य विद्वानों के माध्यम से ज्ञान का प्रचार प्रसार करना है, जिससे कि ज्ञान के प्रसार से जीवन में परिवर्तन आ सके। दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने की दिशा में कॉलेज विजन 2029 की शुरुआत कर रहा है।

प्रसून शर्मा ने पिछले तीन वर्षो में भारत और चीन के बीच 85 करोड़ डॉलर व्यापारिक संबंधों को बनाने में अहम भूमिका निभाया है। भारत-चीन की राष्ट्रीय नीतियों पर रिसर्च, गुजरात में चीन के प्रतिनिधित्व पर काम किया है। भारत में स्मार्ट सिटी, मेक इन इंडिया और भारत-चीन की राष्ट्रीय नीतियों वन बेल्ट-वन -रोड एवं मेक इन इंडिया के बीच तालमेल के लिए चीन के प्रतिष्ठित थिंक टैंक ने भारत में जेडटीईसाफ्ट के प्रबंध निदेशक प्रसून शर्मा को आमंत्रित किया है।

इस मौके पर प्रसून शर्मा ने कहा, “मुझे खुशी है कि किंग्स कॉलेज ने विजन 2029 में नोबेल और ऑस्कर विजेताओं के साथ मेरी कहानी को भी शामिल किया है। भारत-चीन संबंध को आगे बढ़ाने के लिए हम सतत प्रयासरत हैं। आगामी ब्रिक्स सम्मेलन में भारत के प्रतिष्ठित औद्योगिक स्वायत्त संस्थाओं जैसे फिक्की, एसोचैम और पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स के साथ मिलकर काम करने की योजना है। इसके लिए इन संस्थानों को पत्र भेजेंगे।”

प्रसून शर्मा की कहानी किंग्स कॉलेज लंदन के विजन 2029 में शामिल Reviewed by on . नई दिल्ली, 27 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के रहने वाले व जेडटीईसाफ्ट के प्रबंध निदेशक प्रसून शर्मा की कहानी को 12 नोबेल पुरस्कार विजेताओं के साथ किंग्स कॉलेज लंदन क नई दिल्ली, 27 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के रहने वाले व जेडटीईसाफ्ट के प्रबंध निदेशक प्रसून शर्मा की कहानी को 12 नोबेल पुरस्कार विजेताओं के साथ किंग्स कॉलेज लंदन क Rating:
scroll to top