Friday , 26 April 2024

Home » पर्यावरण » फिलीपींस : चक्रवाती तूफान से पहले 5000 लोगों खाली कराया गया

फिलीपींस : चक्रवाती तूफान से पहले 5000 लोगों खाली कराया गया

November 19, 2019 11:42 am by: Category: पर्यावरण Comments Off on फिलीपींस : चक्रवाती तूफान से पहले 5000 लोगों खाली कराया गया A+ / A-

मनीला, 19 नवंबर –| उत्तरी फिलीपींस में चक्रवाती तूफान कालमेगी के आने से पहले करीब 5,000 लोगों को खाली करा लिया गया है। तूफान के मंगलवार को कागायन प्रांत से टकराने की संभावना है। समाचार एजेंसी एफे ने कागायन के गवर्नर मैनूएल मांबा के हवाले से कहा, “हम तूफान से निपटने के लिए तैयार हैं।”

कालमेगी सोमवार को भीषण उष्णकटिबंधीय तूफान से चक्रवाती तूफान के रूप में तब्दील हो गया

है, जिसके प्रभाव से फिलीपींस के उत्तरी प्रांतों जैसे कागायन, इसाबेल, इलोकोस या बतानेस में बारिश और तेज हवा चलनी शुरू हो गई, जिसमें आज और तेजी आने की आशंका है।

हालांकि राष्ट्रीय मौसम विज्ञान और जल विज्ञान सेवाएं (पगसा) ने कहा कि तट से टकराने के बाद चक्रवाती तूफान कमजोर पड़ जाएगा।

चक्रवाती तूफान(स्थानीय नाम रेमोन) मंगलवार सुबह सात बजे कागायान के कालायन में 110 किलोमीटर पूर्व में स्थित था।

तूफान 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धीरे-धीरे उत्तरपश्चिम दिशा में बढ़ रहा है।

फिलीपींस : चक्रवाती तूफान से पहले 5000 लोगों खाली कराया गया Reviewed by on . मनीला, 19 नवंबर -| उत्तरी फिलीपींस में चक्रवाती तूफान कालमेगी के आने से पहले करीब 5,000 लोगों को खाली करा लिया गया है। तूफान के मंगलवार को कागायन प्रांत से टकरा मनीला, 19 नवंबर -| उत्तरी फिलीपींस में चक्रवाती तूफान कालमेगी के आने से पहले करीब 5,000 लोगों को खाली करा लिया गया है। तूफान के मंगलवार को कागायन प्रांत से टकरा Rating: 0
scroll to top